मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान Sudha Choubey - RE
मध्य प्रदेश

आज CM शिवराज प्रधानमंत्री आवास योजना के हितग्राहियों को देंगे बड़ी सौगात, ट्रांसफर करेंगे राशि

Sudha Choubey

हाइलाइट्स-

  • आज PM आवास योजना के हितग्राहियों को मिलेगी बड़ी सौगात।

  • 70 हजार हितग्राहियों का होगा गृह प्रवेश।

  • मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ट्रांसफर करेंगे राशि।

  • योजना का लाभ उन हितग्राहियों को मिलता है, जिनके पास कच्चे मकान है या फिर खुद का मकान नहीं है।

भोपाल, मध्य प्रदेश। प्रदेशवासियों के लिए आज का दिन खास होने वाला है। बता दें, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज मंगलवार एक अगस्त को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 30 हजार से अधिक हितग्राहियों के खाते में 300 करोड़ की राशि ट्रांसफर करने वाले हैं। मुख्यमंत्री आज दोपहर 3 बजे रवीन्द्र भवन, भोपाल से वर्चुअली 70000 हितग्राहियों को गृह प्रवेश कराएंगे।

लाभार्थियों से करेंगे संवाद:

बता दें कि, आज मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान कार्यक्रम में 70 हज़ार हितग्राहियों को गृह प्रवेश और 30 हज़ार से अधिक हितग्राहियों को 300 करोड़ रूपये की पहली, दूसरी और तीसरी किश्त की राशि सिंगल क्लिक के जरिए अंतरण करेंगे। इसके साथ ही मुख्यमंत्री लाभार्थियों से संवाद भी करेंगे। इस दौरान कार्यक्रम में नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेन्द्र सिंह मौजूद रहेंगे।

आपको बता दें कि, प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत सरकार देश के सभी निम्न वर्ग, पिछड़े वर्ग और आर्थिक रुप से कमजोर वर्ग और मध्यम वर्ग के लोगों को खुद का मकान उपलब्ध कराने के लिए आर्थिक सहायता दे रही है। इस योजना का लाभ उन हितग्राहियों को मिलता है, जिनके पास कच्चे मकान है या फिर खुद का मकान नहीं है। उन हितग्राहियों को सरकार द्वारा खुद का पक्का मकान बनाने के लिए आर्थिक सहायता उपलब्ध कराई जाती है। बता दें, ग्रामीण क्षेत्रों के लिए प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना के नाम से जाना जाता है, जबकि शहरी क्षेत्रों के लिए प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के नाम से जाना जाता है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT