वनाधिकार दिवस
वनाधिकार दिवस  Social Media
मध्य प्रदेश

MP : आज सीएम 47 जिलों में 22 हजार से अधिक वना‍धिकार पट्टों का करेंगे वितरण

Priyanka Yadav

मध्यप्रदेश। प्रदेश में जहां कोरोना जा संकट थमने का नाम नहीं ले रहा है। वहीं, इस बीच मध्यप्रदेश में 16 से 23 सितम्बर तक गरीब कल्याण सप्ताह मनाया जा रहा है। गरीब कल्याण सप्ताह के तहत प्रत्येक दिन अलग-अलग विभागों से संबंधित कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। इसी कड़ी के तहत शनिवार 19 सितम्बर को वन अधिकार अधिनियम के पट्टों का वितरण हितग्राहियों को किया जाएगा।

आज मनाया जाएगा 'वनाधिकार उत्सव'

मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर कहा कि मेरे वनवासी भाई-बहनों, आप वनों और पर्यावरण के सच्चे हितैषी एवं रक्षक हैं। आपकी सुख, शांति व हितों की रक्षा के लिए मैं प्रतिबद्ध हूं। आज 'वनाधिकार उत्सव' के माध्यम से वनाधिकार पट्टे प्रदान कर आपके कल्याण का सुख और प्रकृति सेवा का पुण्य लाभ प्राप्त करूंगा। वन रक्षकों को प्रणाम!

भविष्य या तो हरा होगा या नहीं होगा।' धरा पर हरियाली बचाने के लिए हमें वनवासी भाई-बहनों को बचाना होगा, इनके हितों की रक्षा करनी होगी। मेरे वनवासी भाई-बहनों कल 'वनाधिकार उत्सव' में आपको वनाधिकार पट्टा प्रदान कर आपका सम्मान करूंगा। धरा की हरियाली के रक्षकों को मेरा प्रणाम!
मुख्यमंत्री शिवराज ने कहा-

मध्य प्रदेश में 16 से 23 सितम्बर तक गरीब कल्याण सप्ताह मनाया जा रहा है। गरीब कल्याण सप्ताह के तहत प्रत्येक दिन अलग-अलग विभागों से संबंधित कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। आज प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मंत्रीगण एवं जनप्रतिनिधि 47 जिलों में 22 हजार से अधिक वनाधिकार पत्रों का वितरण करेंगे ।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT