CM चौहान आज श्रमिकों के खातों में करेंगे राशि ट्रांसफर
CM चौहान आज श्रमिकों के खातों में करेंगे राशि ट्रांसफर Social Media
मध्य प्रदेश

आज CM शिवराज मध्यप्रदेश के 11 लाख श्रमिकों के खाते में ट्रांसफर करेंगे राशि

Author : Priyanka Yadav

भोपाल, मध्यप्रदेश। राज्य में जहां कोरोना संक्रमण के मामलों में उतार-चढ़ाव की स्थिति बनी हुई है वहीं कोरोना संकटकाल के बीच आज मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आपदा सहायता राशि के रूप में 11 लाख श्रमिकों के खाते में राहत की राशि डी.बी.टी. के माध्यम से अंतरित करेंगे।

आज सीएम श्रमिकों के खाते में ट्रांसफर करेंगे 112.813 करोड़ :

मिली जानकारी के मुताबिक मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आपदा सहायता राशि के रूप में श्रमिक के खाते में आज यानी मंगलवार को 112.813 करोड़ रूपये की राशि अंतरित करेंगे, इसके लिए दोपहर 3: 30 पर एक वर्चुअल कार्यक्रम भी रखा गया है, मुख्यमंत्री शिवराज की इस पहल का लाभ 11 लाख 28 हजार 130 पंजीकृत निर्माण श्रमिकों को मिलेगा।

प्रमुख सचिव श्रम सचिन सिन्हा ने बताया-

श्रम विभाग के अंतर्गत असंगठित निर्माण - श्रमिक म.प्र. भवन एवं अन्य संनिर्माण-कर्मकार मण्‍डल के अंतर्गत श्रमिकों का आपदा राशि के लिए पंजीयन किया गया है, वर्तमान में मण्डल के अंतर्गत 11 लाख 28 हजार 130 श्रमिक पंजीकृत है। इन श्रमिकों को कोरोना संक्रमण के दौरान आपदा सहायता राशि के रूप में प्रति श्रमिक 1000 रुपये राशि प्रदान की जा रही है।

बता दें कि कोरोना संक्रमण की वजह से मध्य प्रदेश में कोरोना कर्फ्यू लगाया गया है, जिसकी वजह से प्रदेश में कई तरह की पाबंदियां भी लागू हैं, इसका सबसे बुरा असर रोज कमाकर खाने वाले मजदूरों पड़ा है, क्योंकि निर्माण कार्य बंद होने की वजह से उन्हें काम नहीं मिल रहा है। ऐसे लोगों को को दिक्कत न हो इसलिए मुख्यमंत्री शिवराज आज निर्माण श्रमिकों के खाते में राशि ट्रांसफर करेंगे।

आपको बताते चलें कि इससे पहले 17 मई को सीएम शिवराज सिंह चौहान ने तेंदूपत्ता संग्राहकों को 191.44 करोड़ रुपये की प्रोत्साहन पारिश्रमिक राशि सिंगल क्लिक के माध्यम से वितरित की थी, सीएम ने कहा कि हम कोरोना में कई तरह के परेशानियों से जूझ रहे हैं ऐसे समय में ये राशि काफी मदद पहुंचायेगी। नीचे दी गई लिंक पर क्लिक कर पढ़ें खबर- सीएम ने तेंदूपत्ता संग्राहकों के खातों में अंतरित किए 191.44 करोड़

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT