आज ऊर्जा मंत्री ताेमर ने की नाले सफाई की
आज ऊर्जा मंत्री ताेमर ने की नाले सफाई की Priyanka Yadav-RE
मध्य प्रदेश

आज ऊर्जा मंत्री ताेमर ने की नाले सफाई की, अधिकारियों को दिए ये निर्देश

Priyanka Yadav

ग्वालियर, मध्यप्रदेश। सफाई व्यवस्था के मामले में चर्चित एमपी के ऊर्जा मंत्री लंबे समय से सफाई करते दिखाई दे रहे हैं। बता दें, 12 नवंबर को ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने एक महीने तक रोज विशेष सफाई अभियान चलाने का संकल्प लिया है। इसी कड़ी में आज ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर शिंदे की छावनी पहुंचें और स्वयं नाले की सफाई की। इस दाैरान उन्हाेंने नाले में उतरकर फावड़े से गंदगी बाहर निकाली।

ऊर्जा मंत्री तोमर ने शहर के नाले में उतरकर की सफाई :

शहर को स्वच्छ रखने का संकल्प लेने वाले ऊर्जा मंत्री प्रद्यम्न सिंह तोमर ने नाले में सफाई की। ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने शहर के नाले में उतरकर सफाई की और नगर निगम के अधिकारियों को उनकी सफाई की हकीकत दिखाई। ऊर्जा मंत्री प्रद्यम्न सिंह तोमर ने चेतावनी दी कि यदि उन्हें अब गंदगी दिखाई दी तो अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई होगी।

शहर के लोगों से ऊर्जा मंत्री तोमर ने की ये अपील :

वहीं, ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने शहर के लोगों से अपील की है कि वे नाली और नाले में पॉलीथिन, कचरा आदि नहीं डाले। इसे वे नगर निगम की गाड़ी में ही डालें। ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने कहा है कि सभी की सहभागिता होगी तभी हमारा शहर ग्वालियर स्वच्छता में नंबर 1 आ पायेगा।

ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने किया ट्वीट

मध्यप्रदेश सरकार के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने ट्वीट कर कहा- आज ग्वालियर के शिंदे की छावनी क्षेत्र में सफाई अभियान के दौरान सम्बंधित अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिए है कि क्षेत्र में नियमित साफ सफाई में लाहपरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। तोमर बोले- साथियों स्वच्छता एक सभ्य समाज की पहचान है। जिसे बनाए रखने के लिए हम सबकी जागरूकता और नैतिक जिम्मेदारियों का निर्वहन महत्वपूर्ण है। अगर हम सब ठान ले तो कोई भी कार्य असंभव नहीं है, जब हमारा मोहल्ला,नगर, स्वच्छ होंगे तो हमारा ग्वालियर भी स्वच्छता मे श्रेष्ठ ही नहीं, सर्वश्रेष्ठ होगा।

देश के यशस्वी प्रधानमंत्री के स्वच्छता के आह्वान को आत्मसात करते हुए यह अपने शहर, देश-प्रदेश को साफ स्वच्छ बनाए रखना हमारी भी नैतिक जिम्मेदारी है। ताकि हम आने वाले भविष्य और अपने नौनिहालों को स्वच्छ और प्रदूषण मुक्त वातावरण दे सके।
ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT