आज गुरु अर्जन देव की जयंती
आज गुरु अर्जन देव की जयंती Social Media
मध्य प्रदेश

आज गुरु अर्जन देव की जयंती, सीएम शिवराज ने उनके चित्र पर पुष्प अर्पित कर किया नमन

Author : Priyanka Yadav

भोपाल, मध्यप्रदेश। आज गुरु ग्रन्थ साहिब का अद्वितीय और विद्वत्तापूर्ण सम्पादन करने वाले सिखों के पंचम गुरु ब्रह्मज्ञानी गुरु अर्जन देव (Guru Arjan) की जयंती है। गुरु अर्जन देव की जयंती पर देश उन्हें याद कर कोटि-कोटि नमन कर रहा है।

गुरु अर्जन देव की जयंती पर सीएम ने किया नमन

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पांचवें सिख गुरु अर्जन देव की जयंती पर उन्हें नमन किया। इस मौके पर आज सीएम ने निवास स्थित सभाकक्ष में मानवता की रक्षा हेतु हंसते-हंसते शहीद हो जाने वाले सिख धर्म के पंचम गुरु अर्जन देव जी की जयंती पर उनके चित्र पर पुष्प अर्पित कर नमन किया। सीएम चौहान ने कहा- गरीबों, असहायों की सेवा ही उनके चरणों में सच्ची श्रद्धांजलि है।

गुरु ग्रन्थ साहिब का अद्वितीय और विद्वत्तापूर्ण सम्पादन करने वाले सिखों के पंचम गुरु ब्रह्मज्ञानी गुरु अर्जन देव की जयंती पर उन्हें कोटि-कोटि नमन। सिख संस्कृति को घर-घर पहुंचाने के आपके प्रयत्न और मानव कल्याण के कार्य युगों-युगों तक प्रेरणादायी रहेंगे।
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान

गुरु अर्जन देव की जयंती पर पीसी शर्मा ने भी किया ट्वीट :

कांग्रेस विधायक पीसी शर्मा ने ट्वीट कर लिखा- वाहेगुरु जी दा खालसा, वाहेगुरु जी दी फतेह। सिखों के पांचवे धर्मगुरु ,सर्वधर्म समभाव के प्रखर पैरोकार गुरु अर्जन_देव जी की जयंती पर उन्हें कोटि-कोटि नमन। अमृतसर के स्वर्ण मंदिर की नींव भी आप ही ने रखी थी जिसमें आज भी कई श्रद्धालुओं को प्रसाद रूपी लंगर प्राप्त होता है।

बताते चलें कि, आज के दिन (15 अप्रैल 1563) अर्जुन देव जी का जन्म गोइंदवाल साहिब में हुआ था, इनके पिता गुरु रामदास सिख धर्म के चौथे गुरु थे, अर्जन देव अपने पिता के तीसरे और सबसे छोटे बेटे थे। मानवता के सच्चे सेवक, धर्म के रक्षक, शांत और गंभीर स्वभाव के स्वामी गुरू अर्जुन देव अपने युग के सर्वमान्य लोकनायक थे, वह दिन-रात संगत की सेवा में लगे रहते थे, उनके मन में सभी धर्मों के प्रति अथाह सम्मान था।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT