आज माधवराव सप्रे, सत्यजीत रे की पुण्यतिथि
आज माधवराव सप्रे, सत्यजीत रे की पुण्यतिथि Social Media
मध्य प्रदेश

आज पंडित माधवराव सप्रे और सत्यजीत रे की पुण्यतिथि, सीएम ने दी विनम्र श्रद्धांजलि

Priyanka Yadav

मध्यप्रदेश। आज प्रखर चिंतक, मनीषी संपादक एवं महान स्वतंत्रता सेनानी पंडित माधवराव सप्रे (Madhavrao Sapre) और महान फिल्मकार "भारत रत्न" सत्यजीत रे (Satyajit Ray) की पुण्यतिथि है। इस मौके पर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने उन्हें याद कर पर विनम्र श्रद्धांजलि दी है।

पंडित माधवराव सप्रे की पुण्यतिथि पर विनम्र श्रद्धांजलि: CM

माधवराव सप्रे हिन्दी के साहित्यकार, पत्रकार थे। वे हिन्दी के प्रथम कहानी लेखक के रूप में जाने जाते हैं। ऐसे में आज पंडित माधवराव सप्रे की पुण्यतिथि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर लिखा- मध्यप्रदेश की माटी में जन्मे, राष्ट्रभाषा हिंदी के उन्नायक, प्रखर चिंतक, मनीषी संपादक एवं महान स्वतंत्रता सेनानी पंडित माधवराव सप्रे की पुण्यतिथि पर उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि, हिंदी साहित्य और पत्रकारिता जगत में आपके योगदान को सदैव याद किया जाएगा।

लोकमान्य तिलक की ओजस्वी विचारधारा को हिंदी जगत में प्रवाहित करने वाले प्रखर राष्ट्रवादी पत्रकार, मध्यप्रदेश की पावन धरा पर जन्में श्रद्धेय माधवराव सप्रे जी की पुण्यतिथि पर विनम्र श्रद्धांजलि
गृहमंत्री

CM ने कहा- सत्यजीत रे की पुण्यतिथि पर उन्हें शत्-शत् नमन

वही, सत्यजीत रे की पुण्यतिथि पर मुख्यमंत्री ने कहा- दुनिया में भारतीय सिनेमा को नई पहचान दिलाने वाले, विश्व प्रसिद्ध फिल्म निर्माता एवं निर्देशक 'भारत रत्न' सत्यजीत रे जी की पुण्यतिथि पर उन्हें शत्-शत् नमन, भारतीय फिल्म जगत में दिया गया आपका योगदान अतुलनीय है

दुनिया के मानचित्र पर भारतीय फिल्मों को स्थापित करने वाले मानवीय मूल्यों के महान फिल्मकार श्रद्धेय सत्यजीत रे जी की पुण्यतिथि पर सादर नमन।
नरोत्तम मिश्रा

एक भारतीय फ़िल्म निर्देशक थे सत्यजीत रे

बता दें, सत्यजित सत्यजीत राय एक भारतीय फ़िल्म निर्देशक थे, जिन्हें 20वीं शताब्दी के सर्वोत्तम फ़िल्म निर्देशकों में गिना जाता है। ऐसे में आज महान फिल्मकार "भारत रत्न" सत्यजीत रे की पुण्यतिथि पर देश उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि दें रहा है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT