कमलनाथ का शिवराज से सवाल
कमलनाथ का शिवराज से सवाल Syed Dabeer Hussain - RE
मध्य प्रदेश

कमलनाथ का शिवराज से सवाल- अन्नदाता किसान का अधिकार छीनने का पाप क्यों कर रहे जवाब दीजिए

Priyanka Sahu

भोपाल, मध्‍य प्रदेश। मध्‍य प्रदेश में शिवराज और कमलनाथ के बीच एक-दूसरे पर सवाल पूछे जाने की प्रक्रियाओ का दौर जारी है। आए दिन कांग्रेस प्रदेश अध्‍यक्ष द्वारा शिवराज सरकार को आड़े हाथ लेते हुए कई सवालों की बौछार कर रही है। अब आज सोमवार को उन्‍होंने अन्नदाता किसान को लेकर उन पर निशाना साधा और इस सवाल का जवाब देने की बात कही।

घोषणा को 15 वर्ष बीत गये, लेकिन किसानों का कर्ज माफ़ नहीं किया :

दरअसल, कांग्रेस प्रदेश अध्‍यक्ष कमल नाथ की ओर से आज अपने ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट जारी करते हुए लिखा- शिवराज जी आपने बीजेपी के 2008 के घोषणापत्र में किसानों का 50,000 रुपए तक का कर्ज माफ़ करने की घोषणा की थी। इस घोषणा को 15 वर्ष बीत गये, लेकिन आज तक आपने किसानों का कर्ज माफ नहीं किया। उल्टे, मेरी सरकार ने किसान कर्ज माफी की उसे भी आपने बंद कर दिया। अन्नदाता किसान का अधिकार छीनने का पाप आप क्यों कर रहे हैं? जवाब दीजिए।

मध्यप्रदेश की तस्वीर सबके सामने है। बेरोज़गारी हमारी सबसे बड़ी समस्या है। मध्यप्रदेश में 1 करोड़ से अधिक बेरोज़गार हैं।
कांग्रेस प्रदेश अध्‍यक्ष कमलनाथ

कर्ज में डूबता मध्यप्रदेश :

तो वहीं, MP कांग्रेस की ओर से ट्वीट कर कहा- कर्ज में डूबता मध्यप्रदेश, — 3 लाख करोड़ से अधिक का क़र्ज़, 46000 करोड़ रूपये सिर्फ़ ब्याज में जाते हैं। ब्याज भरने के लिये भी लिया जाता है क़र्ज़। शिवराज जी, आपने मध्यप्रदेश की जनता को गिरवी रख दिया। “मध्यप्रदेश माँगे कमलनाथ”

बता दें कि, MP में इस साल विधानसभा चुनाव होने वाले है, जिसके लिए भाजपा और कांग्रेस पूरी तैयारी में मतदाताओं को रिझाने में जुटी हुई है और एक के बाद एक चुनाव के बाद सरकार बनने पर वादें पूरे करने का दावा किया जा रहा है। बीते दिन ही कमलनाथ की ओर से यह कहा गया था कि, कांग्रेस सरकार बनने के बाद महिलाओं को प्रतिवर्ष ₹18000 की आर्थिक सहायता देगी। यह संसार की सबसे बड़ी महिला सशक्तिकरण योजना बनेगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT