आज लाल बहादुर शास्त्री की पुण्यतिथि
आज लाल बहादुर शास्त्री की पुण्यतिथि Social Media
मध्य प्रदेश

आज लाल बहादुर शास्त्री की पुण्यतिथि, सीएम ने उनके चित्र पर पुष्प अर्पित कर किया नमन

Priyanka Yadav

भोपाल, मध्य प्रदेश। आज लाल बहादुर शास्त्री की पुण्यतिथि है। आज ही के दिन 11 जनवरी 1966 को उनका दुखद निधन हो गया था। पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्‍त्री की सादगी आज भी लोगों के दिलों में जिंदा है। आज लाल बहादुर शास्त्री की पुण्यतिथि (Lal Bahadur Shastri Death Anniversary) पर उन्हें देश याद कर श्रद्धांजलि दे रहा है।

11 जनवरी 1966 को हुआ था शास्त्री जी का निधन :

बताते चलें कि, अपनी साफ सुथरी छवि और सादगी के लिए प्रसिद्ध शास्त्री ने प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू के निधन के बाद नौ जून 1964 को प्रधानमंत्री का पदभार ग्रहण किया था। जहां वे करीब 18 महीने तक देश के प्रधानमंत्री रहे। उनके नेतृत्व में भारत ने 1965 की जंग में पाकिस्तान को हराया था। जहां ताशकंद में पाकिस्तान के राष्ट्रपति अयूब खान के साथ युद्ध समाप्त करने के समझौते पर हस्ताक्षर करने के बाद 11 जनवरी 1966 की रात में रहस्यमय परिस्थितियों में उनकी मृत्यु हुई थी।

निवास में CM ने उनके चित्र पर पुष्प अर्पित कर किया नमन :

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने निवास में पूर्व प्रधानमंत्री स्व. लाल बहादुर शास्त्री की पुण्यतिथि पर उनके चित्र पर पुष्प अर्पित कर उन्हें नमन किया। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि शास्त्री जी के महान विचार और राष्ट्र के विकास हेतु किये गए उनके कार्य हमें सदैव प्रेरित करते रहेंगे।

सीएम ने नमन करते हुए कही ये बात

CM शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि, देशभक्ति, ईमानदारी और सादगी की प्रतिमूर्ति, स्वाधीनता संग्राम सेनानी भारत रत्न से अलंकृत पूर्व प्रधानमंत्री लालबहादुर शास्त्री जी की पुण्यतिथि पर उन्हें सादर नमन, जय जवान-जय किसान का नारा देकर देश को नई दिशा देने वाले शास्त्री जी के विचार सदैव हमारा मार्ग दर्शन करते रहेंगे।

नरोत्तम मिश्रा ने शास्त्री जी को किया याद

नरोत्तम मिश्रा ने ट्वीट कर कहा- "हम सिर्फ खुद के लिए ही नहीं बल्कि पूरे विश्व की शांति, विकास और कल्याण में विश्वास रखते हैं।" - लाल बहादुर शास्त्री 'जय जवान-जय किसान' का नारा देने वालेआदरणीय शास्त्री जी का राष्ट्र सेवा में योगदान अमूल्य है। हम-सब आपके समर्पण भाव के सदैव ऋणी रहेंगे।

ये भी पढ़ें

देश के इन नेताओं ने भी किया नमन- देश के पूर्व प्रधानमंत्री, भारत रत्न लाल बहादुर शास्त्री की पुण्यतिथि के मौके पर तमाम नेताओं ने उन्‍हें याद कर शत-शत नमन किया जा रहा है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT