आज खरगोन कर्फ्यू में इतने घंटे की छूट
आज खरगोन कर्फ्यू में इतने घंटे की छूट Social Media
मध्य प्रदेश

आज खरगोन कर्फ्यू में इतने घंटे की छूट, खरीदारी के लिए बाजारों में उमड़ी भीड़

Priyanka Yadav

Khargone Violence: एमपी के खरगोन जिले में रामनवमी पर हुए पथराव के बाद से कर्फ्यू जारी है, इस बीच हिंसाग्रस्त खरगोन में कर्फ्यू में लगातार ढील भी दी जा रही है। जानकारी के मुताबिक आज शहर में 9 घंटे की ढील कर्फ्यू में मिली है, जिसके चलते खरगोन शहर सहित आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों से भी लोग खरीदी करने बाजारों में पहुंचे हैं।

खरगोन कर्फ्यू में 9 घंटे की छूट :

रामनवमी के उपद्रव के 14 दिन बाद खरगोन बाजार गुलजार नजर आया है। यहां, प्रशासन ने आज सुबह 8 से शाम 5 बजे तक की लगातार 9 घंटे की ढील कर्फ्यू में दी, कर्फ्यू में 9 घंटे की छूट मिलने के बाद बाजारों में खरीदारी के लिए उमड़ी भीड़ हैं। सब्जी मंडी, सोना-चांदी की दुकानों से लेकर कपड़ा और बर्तन की दुकानाें पर भीड़ नजर आई।

खरगोन में रामनवमी पर हुई थी झड़प :

बताते चलें कि, मध्यप्रदेश के खरगोन (Khargone) में रामनवमी पर जुलूस निकालने के दौरान कुछ लोगों ने पथराव कर दिया था, इसके बाद आगजनी और दंगे शुरू हो गए, पुलिस ने हिंसा के सिलसिले में अब तक कई लोगों को गिरफ्तार किया है, वहीं यहां के कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक ने बताया कि अब स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में है और शांतिपूर्ण है।

इधर, बीते दिनों ही खरगोन कलेक्टर ने बताया था मप्र शासन के गृह विभाग के अवर सचिव श्रीदास ने पत्र जारी कर राशि प्रदान की है, दंगा पीड़ितों की मदद के लिए शासन से प्राप्त राशि तत्काल वितरित की जाएगी। आदेश के अनुसार- खरगोन दंगों में मृतक के स्वजन को चार लाख रुपये की आर्थिक सहायता दी जाएगी। वहीं, चल संपत्ति के नुकसान पर 6 हजार रुपये, पूरी तरह नष्ट कच्चे-पक्के मकान के लिए 95 हजार 100 रुपये दिए जाएंगे। नीचे दी गई लिंक पर क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर- दंगा पीड़ितों की मदद के लिए 1 करोड़ रुपए मंजूर

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT