Madhya Pradesh Weather Update
Madhya Pradesh Weather Update Social Media
मध्य प्रदेश

आज मध्यप्रदेश के इन जिलों में भारी बारिश और बिजली गिरने की चेतावनी, ऑरेंज और यलो अलर्ट जारी

Priyanka Yadav

Madhya Pradesh Weather Update : एमपी में लगातार हो रही बारिश से नदी-नाले उफान पर आ गए है, वहीं ओंकारेश्वर, तवा और भोपाल में भदभदा के गेट खोल दिए गए है। इस बीच आज फिर मौसम विभाग ने मध्यप्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश और बिजली गिरने की चेतावनी जारी करते हुए ऑरेंज और येलो अलर्ट एक साथ जारी किया है।

इन जिलों में भारी बारिश की चेतावनी :

आज मध्यप्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। वहीं 7 संभागों में बिजली गिरने और चमकने का भी अलर्ट जारी किया गया है। मिली जानकारी के मुताबिक, छिंदवाड़ा, सिवनी, मण्डला, बालाघाट, देवास, शाजापुर, आगर, नीमच, मंदसौर समेत कई जिलो में भारी बारिश की चेतावनी है। वहीं प्रदेश के रीवा, सागर समेत कई जिलों में गरज चमक के साथ बिजली बारिश होने की संभावना है।

अतिवृष्टि की संभावना -

शहडोल, सागर, जबलपुर, इंदौर, उज्जैन, नर्मदापुरम, भोपाल, चंबल एवं ग्वालियर संभाग के जिलों में तथा जबलपुर, छिंदवाड़ा, सिवनी, मण्डला, बालाघाट, देवास, शाजापुर, आगर, नीमच एवं मंदसौर जिलों में अतिवृष्टि की संभावना है।

मध्यप्रदेश के अधिकांश इलाकों में वर्षा का दौर जारी :

मध्यप्रदेश में मानसून के सक्रिय रहने के चलते आज राजधानी भोपाल सहित प्रदेश के कई इलाकों में कहीं-कहीं तेज वर्षा होने के साथ अधिकांश इलाकों में वर्षा का दौर जारी रहा। मौसम विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार पिछले 24 घंटो में प्रदेश के अधिकांश क्षेत्रों में रुक-रुककर बौछारें पड़ती रही। आज सुबह से भी बौछारें पड़ने का सिलसिला जारी है।

मध्यप्रदेश के जबलपुर, सागर, नर्मदापुरम, भोपाल, चंबल एवं ग्वालियर संभागों के जिलों में अधिकांश स्थानों पर, रीवा एवं उज्जैन संभागों के जिलों में अनेक स्थानों पर तथा इंदौर संभाग के जिलों में कुछ स्थानों पर वर्षा दर्ज की गई। राजधानी भोपाल में स्थित बड़ा तालाब लबालब भर गया। इस तालाब की पानी संग्रहण की क्षमता 1666.80 फीट है। क्षेत्र में बारिश का क्रम जारी रहने के चलते तालाब के अतिरिक्त पानी की निकासी के लिए भदभदा स्थित 11 गेटों में से एक गेट को खोला गया। राजधानी में दिनभर रुक-रुककर वर्षा होने की संभावना बनी हुई है।

पिछले 24 घंटों के दौरान इन जिलों में हुई वर्षा

पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश के नौगांव में 69.8, पचमढ़ी में 65.4, मंडला में 65, नर्मदापुरम में 58.8, बैतूल में 37.5, दतिया में 36.8, सतना में 35.4, भोपाल 35.1, उमरिया में 32.8, रीवा में 18.2, रायसेन में 13, सागर में 10.8, ग्वालियर में नौ, दमोह में आठ, सिवनी में 7.6, खजुराहो में छह, नरसिंहपुर में पांच, मलाजखंड में 4.2, गुना में 4.1, जबलपुर में तीन, सीधी में 2.6, रतलाम में दो, इंदौर में एक, उज्जैन में 0.4 मिलीमीटर वर्षा दर्ज हुई है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT