कूनो नेशनल पार्क जाएंगे केंद्रीय वन मंत्री
कूनो नेशनल पार्क जाएंगे केंद्रीय वन मंत्री Social Media
मध्य प्रदेश

आज कूनो नेशनल पार्क जाएंगे केंद्रीय वन मंत्री Bhupender Yadav, चीता प्रोजेक्ट की करेंगे समीक्षा

Author : Priyanka Yadav

हाइलाइट्स :

  • केंद्रीय वन मंत्री भूपेंद्र यादव आज मध्य प्रदेश दौरे पर

  • भूपेंद्र यादव चीता प्रोजेक्ट की समीक्षा करेंगे

  • इस दौरान मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव भी रहेंगे उपस्थित

Bhupendra Yadav MP Visit: केंद्रीय वन मंत्री भूपेंद्र यादव आज मध्य प्रदेश दौरे पर आ रहे है यहां भूपेंद्र यादव मध्य प्रदेश के श्योपुर में स्थित कूनो नेशनल पार्क (Kuno National Park) जाएंगे और चीता प्रोजेक्ट की समीक्षा करेंगे। इस दौरान उनके साथ मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव भी उपस्थित रहेंगे।

आज कूनो नेशनल पार्क में चीता प्रोजेक्ट की बैठक:

मिली जानकारी के मुताबिक, आज कूनो नेशनल पार्क में चीता प्रोजेक्ट (Project Cheetah) की बैठक होगी, जिसमें केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव (Bhupendra Yadav), मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव हिस्सा लेंगे। इस दौरान श्योपुर जिले में पालपुर कूनो में चीता मित्रों को साइकिल वितरित करेंगे।

सीएम वन विभाग के अधिकारियों के साथ पहले ही कर चुके हैं एक बैठक

बता दें कि, मंत्री भूपेन्द्र यादव का दौरा कार्यक्रम फाइनल होने के बाद सीएम मोहन यादव वन विभाग के अधिकारियों के साथ पहले ही एक समीक्षा बैठक कर चुके हैं। वन प्रमुख ने बताया कि, इस कार्यक्रम के दौरान मंत्री भूपेन्द्र यादव कूनो में चीता मित्रों से संवाद करेंगे। संवाद कार्यक्रम के बाद मंत्री भूपेन्द्र यादव चीता मित्रों को साइकिल वितरण करेगें।

कूनो नेशनल पार्क में मंत्री यादव एक सफारी पार्क के अलावा एक पेट्रोल पंप का भूमिपूजन करगें। इस पेट्रोल पंप का संचालन वन विभाग के कर्मचारी करेगे। जनवरी माह में कूनों में आधा दर्जन के करीब शावकों पैदा हुए। जिसके बाद से वन विभाग ने भी मान लिया प्रदेश में अब चीता प्राजेक्ट पूरी तरह से सफल साबित हुआ। इसके बाद से ही विभाग चीता प्राजेक्ट के दूसरे चरण को लेकर तेजी से काम करना शुरू कर दिया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT