MP के कई जिलों में तापमान लुढ़कने से बढ़ी कड़ाके की ठंड
MP के कई जिलों में तापमान लुढ़कने से बढ़ी कड़ाके की ठंड Social Media
मध्य प्रदेश

ठंड का सितम- MP के कई जिलों में तापमान लुढ़कने से बढ़ी कड़ाके की ठंड, जानें अपने शहर का हाल...

Priyanka Yadav

MP Weather Update: मध्यप्रदेश में बर्फीली हवाओं की वजह से राजधानी भोपाल, इंदौर और ग्वालियर समेत प्रदेश के कई शहरों में पारे में गिरावट आने से ठिठुरन बढ़ गई है। प्रदेश में कई जिलों में गिरते तापमान की वजह से लोगों की मुश्किलें बढ़ गई है, मध्यप्रदेश में ठंड हाड़ कंपा रही है।

ठिठुरा समूचा मध्यप्रदेश, कई शहरों में पारा 10 डिग्री से नीचे:

जनवरी के दूसरे सप्ताह में शीतलहर से कांपते मध्यप्रदेश के लगभग 20 शहरों में पिछले 24 घंटे में न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस से नीचे दर्ज हुआ है। स्थानीय मौसम केंद्र से प्राप्त जानकारी के अनुसार इस अवधि में प्रदेश के 20 शहरों दमोह, जबलपुर, खजुराहो, नौगांव, रीवा, सागर, सतना, सीधी, उमरिया, भोपाल, धार, गुना, ग्वालियर, इंदौर, पचमढ़ी, रायसेन, राजगढ़, रतलाम और उज्जैन में 10 डिग्री सेल्सियस से कम पारा दर्ज हुआ। प्रदेश में सबसे ठंडा दो डिग्री सेल्सयिस पारे के साथ नौगांव रहा। राजधानी भोपाल में कल रात का पारा सात डिग्री दर्ज हुआ। भोपाल में लगातार दूसरी रात इतनी सर्द दर्ज हुई।

ग्वालियर-छतरपुर में रही बढ़ी ज्यादा ठंडी

सर्दी के कारण स्कूली बच्चों को हो रही है खासी परेशानी

आज सुबह हालांकि कोहरे नही होने के कारण दृश्यता पर कोई खास प्रभाव नहीं पड़ा। सुबह कड़कड़ाती सर्दी के कारण स्कूली बच्चों को खासी परेशानी का सामना उठाना पड़ा। सुबह लगभग आठ बजे तक सड़कों पर ज्यादातर सन्नाटा पसरा रहा।

इसी बीच स्थानीय मौसम केंद्र ने अभी दो से तीन दिन तक मौसम ऐसा ही रहने की आशंका जताई है। केंद्र के अनुसार कल से एक नया विक्षोभ उभर रहा है, जिससे राजस्थान के ऊपर एक चक्रवाती घेरा बनेगा, ऐसे में आने वाले दिनों में कुछ स्थानों पर बूंदाबांदी भी हो सकती है। वहीं ग्वालियर-चंबल संभाग के अलावा उमरिया, रतलाम, रायसेन, राजगढ़, सागर, छतरपुर, टीकमगढ़, निवाड़ी, इंदौर, धार, जबलपुर में शीतलहर का अलर्ट जारी किया गया है।

मध्यप्रदेश में कुछ दिन इसी तरह बना रहेगा मौसम का मिजाज

उत्तर भारत की तरफ से आ रही बर्फीली हवाओं के कारण राजधानी सहित पूरे मध्य प्रदेश में कड़ाके की ठंड बरकरार है। मध्यप्रदेश में कुछ दिन मौसम का मिजाज इसी तरह बना रहेगा। मकर संक्रांति से मौसम ने अपने तीखे तेवर दिखा दिए है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT