हाईकोर्ट के आदेश के बाद गृह विभाग ने जारी किए आदेश
हाईकोर्ट के आदेश के बाद गृह विभाग ने जारी किए आदेश Social Media
मध्य प्रदेश

नाबालिग रेप पीड़िता से थाने में मारपीट के मामले में पुलिस अफसरों का तबादला

Author : Shravan Mavai

भोपाल, मध्यप्रदेश। हाईकोर्ट की ग्वालियर खंडपीठ के आदेश के 20 दिन बाद गृह विभाग ने दो बड़े पुलिस अफसर का तबादला कर पुलिस मुख्यालय पदस्थ कर दिया है। जारी आदेश के अनुसार थाने में मारपीट के मामले में ग्वालियर पूर्व के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुमन गुर्जर और नगर पुलिस अधीक्षक रामनरेश पचौरी सहित दो टीआई और एक उपनिरीक्षक का तबादला किया गया है। हाईकोर्ट ने थाने में मारपीट के मामले में ग्वालियर पूर्व के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक और नगर पुलिस अधीक्षक सहित दो टीआई और एक उपनिरीक्षक को हटाने के आदेश दिए थे।

जानकारी के अनुसार जनवरी 2021 में मुरार थाने में एक नाबालिक लड़की अपने साथ रेप होने की शिकायत दर्ज करवाने पहुंची थी, पुलिस ने उस पर रेप की झूठी रिपोर्ट करने का आरोप लगाते हुए मारपीट की, इस तरह का आरोप फरयादी लड़की ने पुलिस अधिकारी और पुलिसकर्मियों पर लगाए थे। लड़की के पिता ने मामले को हाईकोर्ट की ग्वालियर खण्डपीठ में अपने वकील के माध्यम से प्रस्तुत किया था। हाईकोर्ट ने मामले में सुनवाई करते हुए 23 जून 2021 को ग्वालियर पूर्व अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुमन गुर्जर और नगर पुलिस अधीक्षक रामनरेश पचौरी सहित दो टीआई मुरार अजह सिंह पंवार, सिरोल थाना टीआई प्रति भार्गव और एक उपनिरीक्षक कीर्ति उपाध्याय को मौजूदा पदस्थपना से हटाने के आदेश दिए थे। न्यायलय आदेश के बीस दिन बाद गृह विभाग ने दो पुलिस अफसर ग्वालियर पूर्व अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुमन गुर्जर का तबादला सहायक पुलिस महानिरीक्षक पुलिस मुख्यालय और नगर पुलिस अधीक्षक रामनरेश पचौरी का तबादला उप पुलिस अधिक्षक, पुलिस मुख्यालय भोपाल किया गया है।

एक सप्ताह पहले दो टीआई और एक उपनिरीक्षक का तबादला :

इस मामले में न्यायालय के आदेश का पालन करते हुए एक सप्ताह पहले गृह विभाग ने टीआई मुरार अजह सिंह पंवार, सिरोल थाना टीआई प्रति भार्गव और एक उपनिरीक्षक कीर्ति उपाध्याय का तबादला आदेश जारी किए थे। दो साथ दो बड़े अफसरों का तबादला नहीं किए जाने की काफी चर्चा थी। अखिरकार अब गृह विभाग ने शेष दोनों बड़े पुलिस अफसरों के तबादला आदेश जारी चर्चाओं पर विराम लगा दिया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT