वैक्सीन के ड्यू डोज नहीं लगवाने पर बस में सफर प्रतिबंधित होगा : कलेक्टर
वैक्सीन के ड्यू डोज नहीं लगवाने पर बस में सफर प्रतिबंधित होगा : कलेक्टर Raj Express
मध्य प्रदेश

वैक्सीन के ड्यू डोज नहीं लगवाने पर बस में सफर प्रतिबंधित होगा : कलेक्टर

Author : News Agency

बड़वानी, मध्यप्रदेश। बड़वानी के जिला कलेक्टर शिवराज सिंह वर्मा ने कहा है कि तीसरी लहर के मद्देनजर वैक्सीन के ड्यू डोज नहीं लगवाने वाले यात्रियों को बस में सफर नहीं करने दिया जाएगा।

जिला कलेक्टर ने कहा कि बड़वानी जिले में करीब 97 प्रतिशत लोगों ने पहला और 56 प्रतिशत लोगों ने दूसरा डोज लगवा लिया है। कोरोना की तीसरी लहर की आशंका के मद्देनजर जिला प्रशासन ने कलेक्ट्रेट समेत शासकीय एवं अशासकीय संस्थानों में रजिस्टर रख वहां प्रवेश करने वाले लोगों के वैक्सीन की डोज का रिकॉर्ड रखने के निर्देश दिए हैं।

उन्होंने बताया कि, यदि किसी व्यक्ति का दूसरा डोज ड्यू है तो तत्काल सूचित कर मोबाइल टीम द्वारा इसे लगवाया जाएगा। इस प्रक्रिया के तहत कल और आज कई लोगों को दूसरी वैक्सीन लगाई गयी। उन्होंने कहा कि बस संचालकों को निर्देश दिए गए हैं कि यदि ड्यू डोज़ लगवाए बगैर यात्री बस में सफर करता है तो उनकी बस जब्त कर ली जाएगी।

उन्होंने कहा कि ड्यू डोज़ का समय आ जाने के बावजूद वैक्सीन नहीं लगवाने वाले लोगों को शासकीय सुविधाओं से भी वंचित रखा जाएगा। जिला कलेक्टर ने बताया कि सब्जी मंडी, अनाज मंडी, बस स्टैंड, वैवाहिक समारोह तथा भीड़ भाड़ वाले अन्य इलाकों पर भी लागू लगातार मानिटरिंग कर लोगों को वैक्सीन लगाने के लिए प्रेरित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि नर्सिंग छात्र-छात्राओं की मदद से दूसरे डोज के लिए नागरिकों को फोन लगवाया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि जनप्रतिनिधियों से भी पूर्व की तरह जन चेतना प्रसारित करने का आग्रह किया गया है। उन्होंने आशा व्यक्त की कि अगले कुछ दिनों में वैक्सीन से संबंधित लक्ष्यों की प्राप्ति कर ली जाएगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT