संत रविदास जयंती कार्यक्रम का जन जातीय कार्य मंत्री ने लिया जायजा
संत रविदास जयंती कार्यक्रम का जन जातीय कार्य मंत्री ने लिया जायजा रक् एक्सप्रेस, संवाददाता
मध्य प्रदेश

Umaria : संत रविदास जयंती कार्यक्रम का जन जातीय कार्य मंत्री ने लिया जायजा

राज एक्सप्रेस

उमरिया, मध्यप्रदेश। प्रदेश शासन की जन जातीय कार्य मंत्री सुश्री मीना सिंह ने 16 फरवरी को जिला, जनपद एवं ग्राम पंचायतों में आयोजित होने वाले संत रविदास जयंती कार्यक्रम के आयोजन की तैयारियों की एनआईसी उमरिया में समीक्षा की। जिला स्तरीय कार्यक्रम के आयोजन हेतु पांच सदस्यीय जिला स्तरीय कमेटी का गठन किया गया है। कार्यक्रम का आयोजन सामुदायिक भवन में किया जाएगा। जनपद पंचायत मानपुर में जनपद स्तरीय कार्यक्रम सिगुड़ी चौराहे में आयोजित किया जाएगा। कार्यक्रम का सीधा प्रसारण टेलीवीजन के माध्यम से या मोबाईल के माध्यम से देखा एवं सुना जा सकेगा। संबंधित जनपद पंचायतों के मुख्य कार्यपालन अधिकारी इसकी व्यवस्था सुनिश्चित करेंगे।

हितग्राहियों को लाभांश का होगा वितरण :

कृषि विभाग एवं एनआरएलएम के पांच-पांच हितग्राहियों को लाभांश का वितरण किया जाएगा। जिला स्तरीय कार्यक्रम के लिए भजन मण्डली का चिन्हांकन कर लिया गया है। कार्यक्रम में स्थानीय जनप्रतिनिधियों को भी आमंत्रित किया जाएगा। निर्धारित कायक्रम के अनुसार अतिथियों द्वारा संत रविदास के छायाचित्र पर दी प्रज्ज्वलन, अतिथियों एवं संतों का स्वागत, अतिथियों एवं कलेक्टर उमरिया का उद्बोधन, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के उद्बोधन का सीधा प्रसारण, भजन मण्डली द्वारा संत रविदास के गीतों का गायन, संतों का सम्मान किया जाएगा।

इनकी रही उपस्थिति :

इस अवसर पर उमरिया एनआईसी केंद्र में विधायक बांधवगढ़ शिवनारायण सिंह, कलेक्टर संजीव श्रीवास्तव, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत ईला तिवारी, जिला समन्वयक ग्रामीण आजीविका मिशन प्रमोद शुक्ला सहित जनप्रतिनिधि उपस्थित रहे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT