कमलनाथ ने की कार्यवाई की मांग...
कमलनाथ ने की कार्यवाई की मांग... Raj Express
मध्य प्रदेश

सिलवानी में आदिवासी युवक की मृत्यु, परिवार ने पुलिस पर लगाए प्रताड़ना के आरोप, कमलनाथ ने की कार्यवाई की मांग...

Deeksha Nandini

हाई लाइट्स

  • सिलवानी में आदिवासी युवक की मौत पर कमलनाथ ने सरकार पर कसा तंज।

  • पीसीसी चीफ ने दोषियों पर सख्त कार्रवाई करने की करी मांग।

  • कमलनाथ ने कहा कि, शिवराज जी इस मामले में जांच होगी या इसे भी रफा दफा कर दिया जायेगा।

Kamal Nath Statement: भोपाल, मध्यप्रदेश। प्रदेश में आदिवासियों पर अत्याचार की घटना लगातार सामने आ रही है ऐसे ही मध्यप्रदेश के रायसेन जिले से एक मामला सामने आया है। जिसमें परिजनों ने पुलिस पर युवक को पीटने और प्रताड़ना के आरोप लगाए है। इस मामले के सामने आने के बाद पीसीसी चीफ कमलनाथ ने राज्य सरकार को घेरा है। पीसीसी चीफ कमलनाथ ने कहा कि, शिवराज जी इस मामले में जांच होगी या इसे भी रफा दफा कर दिया जायेगा।

कमलनाथ ने राज्य सरकार को घेरा :

सिलवानी के आदिवासी युवक की मृत्यु पर परिजन ने पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए है। इस पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने युवक की मृत्यु पर शोक जताते हुए कि, सिलवानी में आदिवासी युवक श्रीराम आदिवासी की मृत्यु का दुखद समाचार सामने आया। परिजनों का आरोप है कि पुलिस ने उसकी जूतों से पिटाई की और सुबह वह मृत पाया गया। मैं मुख्यमंत्री से जानना चाहूंगा कि इस मामले में इंसाफ होगा या फिर आदिवासियों पर अत्याचार करने की अपनी आदत के मुताबिक इस मामले को भी रफा दफा कर दिया जाएगा।

मामले में सख्त कार्यवाई करने की मांग

पीसीसी चीफ कमलनाथ ने इस मामले में निष्पक्ष जाँच की मांग करते हुए ट्वीट कर कहा कि, शिवराज सरकार में कभी भाजपा नेता, कभी पुलिस, कभी प्रशासन तो कभी दबंग आदिवासियों पर लगातार अत्याचार कर रहे हैं। मुख्यमंत्री से आग्रह करता हूं कि मामले की निष्पक्ष जांच कराई जाए और दोषियों पर सबसे सख्त कार्रवाई की जाए।

यह है पूरा मामला :

दरअसल बीते दिन 22 अगस्त को सिलवानी गांव में धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा था। इस दौरान आदिवासी युवक श्रीराम नशे में गली गलौच करने लगा था। जिस पर गांव के सरपंच ने पुलिस में शिकायत की जिसके बाद पुलिस ने गांव में आकर युवक के साथ मारपीट की और उसे पकड़कर थाने ले गई थी। इसके बाद बुधवार सुबह परिजनों को युवक मृत हालात में घर के बाहर मिला जिसके बाद परिजनों ने युवक को जिला अस्पताल ले गए जहाँ डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। आदिवासी युवक का पीएम कराने के बाद पुलिस की मौजूदगी में उसका अंतिम संस्कार कर दिया गया। परिजनों का आरोप है कि, पुलिस उनके बेटे को उठाकर ले गई थी और बाद में उसे मरवा दिया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT