इंदौर एयरपोर्ट पर शहीद को दी श्रद्धांजलि
इंदौर एयरपोर्ट पर शहीद को दी श्रद्धांजलि Social Media
मध्य प्रदेश

इंदौर एयरपोर्ट पर शहीद को दी श्रद्धांजलि, सियाचिन में बर्फ धंसने से गई थी जान

Author : Priyanka Yadav

इंदौर, मध्यप्रदेश। कोरोना संकट के बीच सेना का एक वीर जवान मातृभूमि की सेवा करते हुए सियाचिन ग्लेशियर में शहीद हो गए, बता दें कि मध्य प्रदेश के नागदा निवासी सेना के जवान 'बादलसिंह चंदेल' 27 हजार फीट ऊंचे ग्लेशियर पर तैनात थे, शुक्रवार रात को उनका पार्थिव देह इंदौर एयरपोर्ट पहुंचने पर उन्हें श्रद्धांजलि दी गई।

इंदौर एयरपोर्ट पर शहीद को श्रद्धांजलि:

मिली जानकारी के मुताबिक मध्यप्रदेश के इंदौर एयरपोर्ट पर मध्य प्रदेश के नागदा निवासी सेना के जवान 'बादलसिंह चंदेल' को अधिकारियों ने सलामी दी और श्रद्धांजलि अर्पित की, यहां से शहीद बादल सिंह का पार्थिव शरीर उनके पैतृक निवास को रवाना हुआ।

सन 2004 को सेना में शामिल हुए थे शहीद बादल सिंह चंदेल :

बता दें कि प्रदेश के जवान बादल सिंह चंदेल सन 2004 को सेना में शामिल हुए थे, उनकी पहली पोस्टिंग रानीखेत में हुई थी, 13 फरवरी को वे ड्यूटी पर वापस लौटे, उन्हें सियाचिन में 27 हजार फीट ऊपर ग्लेशियर पर तैनात किया गया था, 27 हजार 500 फीट की ऊंचाई पर स्थित ग्लेशियर पर तैनाती के दौरान बर्फ धंसने के कारण दबने से इनकी मौत हो गई, मिली जानकारी के अनुसार बादल सिंह का विवाह 2017 में ही हुआ था, शहीद बादल सिंह चंदेल के परिवार में उनके माता-पिता, पत्नी और साढ़े तीन साल का बेटा भी है, उनकी शहादत से पूरे शहर में शोक का माहौल है।

राजकीय सम्मान के साथ दी जाएगी उन्हें अंतिम विदाई :

बता दें कि सियाचीन में शहीद हुए नगर के बादल सिंह चंदेल की पार्थिव देह शनिवार सुबह नागदा पहुंचेगा वही उन्हें अंतिम विदाई देने के लिए नगर का पूरा जन सैलाब उमड़ेगा, मुक्तिधाम पर राजकीय सम्मान के साथ उन्हें अंतिम विदाई दी जाएगी। शहीद की अंतिम विदाई के लिए प्रशासन स्तर पर भी तैयारियां की गई हैं। एसडीएम गोस्वामी ने नगर पालिका प्रशासन को शहीद के निवास स्थान के अलावा विभिन्न स्थानों पर मास्क और सैनिटाइजर की व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं। नीचे दी गई लिंक पर क्लिक कर पढ़ें खबर- सियाचिन में शहीद हुआ MP का जवान

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT