पुलिस स्मृति दिवस पर जवानों को दी भावपूर्ण श्रद्धांजलि
पुलिस स्मृति दिवस पर जवानों को दी भावपूर्ण श्रद्धांजलि Sitaram Patel
मध्य प्रदेश

Anuppur : पुलिस स्मृति दिवस पर जवानों को दी भावपूर्ण श्रद्धांजलि, परेड का हुआ आयोजन

Shrisitaram Patel

ऊर्जावान पुलिस कप्तान अखिल पटेल के नेतृत्व में ऐसे बड़े-बड़े कार्य हो रहे है, जिसे जिले में इनके पहले किसी ने नहीं किया है, चाहे वह अपराध पर लगाम हो या लंबित मामलों का निराकरण या फिर विभागीय कार्यक्रम के साथ जिले व लोगो के हित में नित नये कार्य हो। एक बार फिर रक्तदान शिविर में रिकार्ड बनाते हुए संदेश दिये। वहीं, पुलिस स्मृति दिवस पर विशेष आयोजन कर जवानों की पुण्यतिथि में भावपूर्ण श्रद्धांजलि अर्पित की।

अनूपपुर, मध्यप्रदेश। स्थानीय न्यू पुलिस लाईन परिसर बरबसपुर में 21 अक्टूबर को शहीद पुलिस स्मृति दिवस परेड का आयोजन किया गया। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक अखिल पटेल के द्वारा अपने उद्धबोधन में पुलिस स्मृति दिवस की रुपरेखा एवं इतिहास के संबंध में जानकारी दी गई, एवं 01/09/2020 से 31/08/2021 तक कर्तव्य के दौरान अदम्य साहस एवं कर्तव्य परायणता का परिचय देते हुए वीरगति को प्राप्त हुए पुलिस जवानों की पुण्यस्मृति में पुलिस जवानों को भावपूर्ण श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए समस्त पुलिस अधिकारियों एवं कर्मचारियों से देशभक्ति एवं जनसेवा की भावना से सदैव अपने कर्तव्य के प्रति समर्पित रहने को कहा गया।

377 पुलिसकर्मियों को श्रद्धांजलि :

01/09/2020 से 31/08/2021 तक कर्तव्य की वेदी पर शहीद हुए 377 पुलिसकर्मियों के नामावली का वाचन अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अनूपपुर के द्वारा किया गया। इस अवसर पर जिला एवं सत्र न्यायाधीश रत्नेश कुमार सिंह बिसेन, जिला दण्डाधिकारी सुश्री सोनिया मीणा, सीईओ जिला पंचायत हर्षल पंचोली, एडीजे भूभास्कर यादव एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अभिषेक राजन, एसडीओपी अनूपपुर सुश्री कीर्ति बघेल, एसडीओपी कोतमा शिवेन्द्र सिंह, एसडीओपी पुष्पराजगढ आशीष भराडे, रक्षित निरीक्षक वीरेन्द्र कुमरे एवं समस्त थाना/चौकी प्रभारी तथा समस्त पुलिसकर्मीयों के द्वारा शहीद हुए 377 पुलिसकर्मियों के प्रति भावपूर्ण श्रद्धांजलि अर्पित की गई।

स्वैच्छिक रक्तदान शिविर :

इसी अनुक्रम में पुलिस अधीक्षक अनूपपुर अखिल पटेल की विशेष पहल पर जिला चिकित्सालय में पुलिस शहीद स्मृति दिवस के उपलक्ष्य में विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। जिसका शुभारम्भ जिला एवं सत्र न्यायाधीश रत्नेश कुमार सिंह बिसेन, पुलिस अधीक्षक अखिल पटेल, सीएमएचओ एच.सी.राय की उपस्थिति में किया गया। जिसमें पुलिस अधिकारी/कर्मचारियों, ग्राम/नगर रक्षा समिति के सदस्यों एवं जिले के समस्त थाना क्षेत्रों से आये आमजनों के द्वारा स्वैच्छिक रुप से रक्तदान किया गया। पुलिस अधीक्षक की पहल पर आयोजित स्वैच्छिक रक्तदान शिविर में पुलिस अधिकारी/कर्मचारियों, ग्राम/नगर रक्षा समिति के सदस्यों एवं जिले के समस्त थाना क्षेत्रों से आये आमजनों के द्वारा बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया।

250 से अधिक व्यक्तियों ने किया दान :

इस रक्तदान शिविर का उद्देश्य जिला चिकित्सालय में रक्त की कमी के कारण मरीजों को उत्पन्न हो रहे समस्याओं को दूर करते हुए रक्त की पूर्ति उपलब्ध कराना था। पुलिस द्वारा आयोजित इस रक्तदान शिविर में 250 से अधिक व्यक्तियों के द्वारा स्वेच्छा से रक्तदान किया गया। यह रक्तदान शिविर स्वैच्छिक रक्तदान की श्रेणी में सर्वाधिक रक्तदान आयोजित किया जाने वाला शिविर है। पुलिस द्वारा आयोजित इस रक्तदान शिविर में उपस्थित रक्तदाताओं की संख्या अब तक के रक्तदान शिविरों की सर्वाधिक उपस्थित संख्या रही है। सामाजिक सरोकार से आमजनों को जोडने की कडी में यह विशेष प्रयास है। इस रक्तदान शिविर के संचालन में सीएचएमओ. डॉ.एस.सी.राय, डॉ.एस.आर.पी.द्विवेदी, डॉ.आर.पी.श्रीवास्तव एवं जिला चिकित्सालय के समस्त लैब टेक्नीशियन का महत्वपूर्ण योगदान रहा। समस्त थाना प्रभारी की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT