प्रदेश विधानसभा का शीतकालीन सत्र आज से शुरू
प्रदेश विधानसभा का शीतकालीन सत्र आज से शुरू Social Media
मध्य प्रदेश

MP विधानसभा के शीतकालीन सत्र में दिवंगतों को दी श्रद्धांजलि, सदन की कार्रवाई मंगलवार तक के लिए स्थगित

Priyanka Yadav

मध्यप्रदेश। प्रदेश विधानसभा का शीतकालीन सत्र आज से शुरू हो गया है। विधानसभा का पांच दिवसीय सत्र 23 दिसंबर तक चलेगा। विधानसभा के शीतकालीन सत्र के पहले दिन आज माननीय विधानसभा अध्यक्ष श्री गिरीश गौतम जी का मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी, नेता प्रतिपक्ष डॉ.गोविंद सिंह जी, कैबिनेट मंत्री श्री गोपाल भार्गव जी सहित अन्य विधायक साथियों के साथ स्वागत किया।

दिवंगत नेताओं को दी श्रद्धांजलि :

आज से शुरू हुए मप्र विधानसभा के शीतकालीन सत्र में सबसे पहले दिवंगत नेताओं और विशिष्ट जनों को विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम, सीएम शिवराज सिंह चौहान समेत कई नेता ने श्रद्धांजलि दी, इसके बाद विधानसभा की कार्यवाही मंगलवार तक के लिए स्थगित कर दी गई।

शीतकालीन सत्र का पहला दिन :

पहले दिन सदन में कमलनाथ ने बताया कि, विधायक दल की बैठक में तय हुआ है कि हम अविश्वास प्रस्ताव लाएंगे। उम्मीद है कि नियम अनुसार इसका पालन किया जाएगा और उसे स्वीकार किया जाएगा। उधर सत्र में सरकार को घेरने के लिए विपक्ष ने पूरी तैयारी कर रखी है। नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविन्द सिंह ने अलग-अलग मुद्दों पर सदन में सरकार को घेरने के लिए विधायकों को जिम्मेदारी दी है। ऐसे में आज सदन में कई नेताओं के बीच बहस हुई। जिसके बाद कार्यवाही स्थगित कर दी।

सत्र में कुल पांच बैठकें होंगी और सत्र पांच दिन का होगा :

इस सत्र को लेकर रविवार को सर्वदलीय बैठक हुई, आधिकारिक जानकारी के मुताबिक शीतकालीन सत्र सोमवार को शुरू हो रहा है। इस सत्र में कुल पांच बैठकें होंगी और सत्र पांच दिन का होगा, दूसरी तरफ 2023 में ​एमपी विधानसभा का चुनाव को देखते हुए कांग्रेस ने सरकार जनहित के मुद्दों पर घेरने के संकेत दिए है। वही कल ही मध्यप्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बयान देते हुए कहा था कि, विधानसभा के शीतकालीन सत्र में सरकार हर मुद्दे पर चर्चा के लिए पूरी तरह तैयार है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT