प्रचंड बहुमत से सांवेर में पांचवीं बार जीते सिलावट
प्रचंड बहुमत से सांवेर में पांचवीं बार जीते सिलावट Social Media
मध्य प्रदेश

सांवेर : प्रचंड बहुमत से सांवेर में पांचवीं बार जीते सिलावट

Author : राज एक्सप्रेस

इंदौर, मध्य प्रदेश। मध्यप्रदेश विधानसभा के उपचुनाव में सबसे हॉट सीट मानी जाने वाली सांवेर विधानसभा में भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार तुलसी सिलावट ने भारी मतों के साथ अपने निकटतम प्रतिद्वंदी कांग्रेस के प्रेमचंद गुड्डू से जीते। शुरू से ही उनकी जीत तय मानी जा रही थी। वे शुरू से ही गुड्डू से आगे रहे। यह सांवेर में किसी भी प्रत्याशी की अब तक की सबसे बड़़ी जीत है। सिलावट यहां से पांचवीं बार जीते। यह भी एक रिकॉर्ड है। वहीं वे एक ही सीट से दोनों प्रमुख पार्टियों से जीतने वाले भी पहले व्यक्ति बनें।

सांवेर सीट को शुरू से ही अतिसंवेदनशील माना जा रहा था। यहां धनबल के प्रयोग की बात भी कहीं जा रही थी। इसको देखते हुए चुनाव आयोग ने यहां काफी सतर्कता रखी और चुनाव तो किसी व्यवधान से संपन्न हुआ। लेकिन मतगणना में काफी विवाद हुए और काफी धीमी प्रक्रिया के कारण देर रात तक मतों की गिनती चलती रही। देर रात तक मतों की गिनती चली।

दस राउंड में ही बढ़त 19 हजार से ज्यादा हुई :

दस राउंड खत्म होते-होते भाजपा के तुलसीराम सिलावट की बढ़त 19 हजार से अधिक पहुंच गई थी। सिलावट को जहां 50071 मत मिले थे तो गुड्डू को 31730 मत प्राप्त हुए थे। इसके बाद बढ़त और बढ़ती गई। हर राउंड के बाद कम से कम 3 से 5 हजार तक की मत प्राप्त हो रहे थे। 15 राउंड के बाद बढ़त 28 हजार तक पहुंच गई थी।

डेढ़ घंटा रुकी रही मतगणना :

15वें राउंड के बाद कांग्रेस के एजेंटों द्वारा आपत्ती उठाने के कारण लगभग डेढ़ घंटे तक मतगणना रुकी रही। कांग्रेस के एजेंट हर राउंड के बाद आपत्ती उठा रहे थे। जिसके कारण मतगणना स्थल पर कई बार विवाद की स्थिति भी बनी। दोनों ओर से नारे बाजी भी हुई।

तुलसी सुबह से ही जमें, गुड्डू दोपहर बाद पहुंचे :

भाजपा के प्रत्याशी तुलसीराम सिलावट जहां सुबह से ही मतगणना स्थल पर उपस्थित रहे। और मतगणना स्थल पर पूरी निगरानी रखे हुए थे। वहीं कांग्रेस के प्रत्याशी प्रेमचंद गुड्डू विवाद बढ़ता देख दोपहर बाद मतगणना स्थल पर पहुंचे।

मतगणना हॉल में खुब लगे जय श्री राम के नारे :

मतगणना स्थल पर कई बार विवाद की स्थिति बनी तो कई बार कई बार नारे बाजी भी हुई। भाजपा के एजेंटों द्वारा हर राउंड के बाद जय श्री राम के नारे लगाए गए। वहीं नेहरू स्टेडियम और भाजपा कार्यालय पर सुबह से ही समर्थक पहुंच गए थे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT