Tweet War Of Former CM Kamal Nath And CM Dr. Mohan Yadav on X
Tweet War Of Former CM Kamal Nath And CM Dr. Mohan Yadav on X Raj Express
मध्य प्रदेश

X पर पूर्व CM कमलनाथ और सीएम डॉ. मोहन यादव की ट्वीट वॉर, छिंदवाड़ा लोकसभा सीट पर परिवारवाद को लेकर बहस

Author : gurjeet kaur

हाइलाइट्स :

  • कांग्रेस और भाजपा के लिए छिंदवाड़ा लोकसभा सीट बनी प्रतिष्ठा का सवाल।

  • सीएम ने कहा, 40 वर्षों में छिंदवाड़ा की महिलाओं को लीडरशिप नहीं।

Tweet War Of Former CM Kamal Nath And CM Dr. Mohan Yadav on X : मध्यप्रदेश। लोकसभा चुनाव में मध्यप्रदेश की छिंदवाड़ा लोकसभा सीट चर्चा में हैं। इसे लेकर एक्स पर पूर्व CM कमलनाथ और सीएम डॉ. मोहन यादव की ट्वीट वॉर शुरू हो गई है। दोनों नेताओं ने छिंदवाड़ा लोकसभा सीट पर परिवारवाद के मुद्दे पर एक दूसरे पर आरोप लगाए। पूर्व CM कमलनाथ ने कहा था कि, छिंदवाड़ा में सब गड़बड़ है यह कहना छिंदवाड़ा वासियों का अपमान है। इस पर जवाब बेटे हुए सीएम मोहन यादव ने कहा कि, छिंदवाड़ा में परिवारवाद की गड़बड़ जगजाहिर है।

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा था कि, 'मैंने अख़बारों में पढ़ा कि मुख्यमंत्री डॉक्टर मोहन यादव कह रहे हैं कि, छिंदवाड़ा में सब गड़बड़ है यह कहना छिंदवाड़ा वासियों का अपमान है, छिंदवाड़ा की अस्मिता के साथ खिलवाड़ है। मुख्यमंत्री जी आप छिंदवाड़ा के आदिवासी समाज को, छिंदवाड़ा के मेहनतकश नौजवान को, छिंदवाड़ा की सम्मानित माताओं और बहनों को, छिंदवाड़ा के मज़दूर और किसानों को गड़बड़ कह रहे हैं। छिंदवाड़ा के इस घोर अपमान के लिए आपको तत्काल छिंदवाड़ा की जनता से माफ़ी माँगनी चाहिए। हालाँकि इस कृत्य के लिए छिंदवाड़ा की जनता आपको कभी माफ़ नहीं करेगी।'

40 वर्षों में छिंदवाड़ा की महिलाओं को लीडरशिप नहीं :

सीएम डॉ. मोहन यादव ने कमलनाथ द्वारा की गई टिप्पणी पर जवाब देते हुए एक्स पो पोस्ट करते हुए लिखा कि, माननीय कमलनाथ जी, छिंदवाड़ा में हुई परिवारवाद की गड़बड़ जगजाहिर है। यहां कभी आदिवासी समाज के किसी व्यक्ति को अवसर नहीं मिला। 40 वर्षों में छिंदवाड़ा की माताओं-बहनों की लीडरशिप को आगे आने का अवसर नहीं मिला। 1996 में एक बार अवसर आया तो श्रीमती नाथ को ही टिकट मिला। आपके विधायक चुने जाने के बाद सांसद की रिक्त सीट पर आपने अपने पुत्र नकुलनाथ जी को अवसर दिया। छिंदवाड़ा के नौजवानों, किसानों और मजदूरों के हितों पर फिर कुठाराघात हुआ।

माफ़ी किसे मांगनी चाहिए :

सीएम डॉ. मोहन यादव ने आगे लिखा कि, 'छिंदवाड़ा के आमजन जानते है कि माफ़ी किसे मांगना चाहिए। माफ़ी उन्हें मांगना चाहिए, जिन्होंने छिंदवाड़ा के लोगों के अधिकारों का हनन किया। छिंदवाड़ा की अस्मिता के संरक्षण के लिए भाजपा ने छिंदवाड़ा के बेटे विवेक बंटी साहू को मौका दिया है। जनता इस बार निश्चित रूप से न्याय करेगी।'

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT