MP के शिवपुरी में दो कुपोषित आदिवासी बच्चियों की मौत
MP के शिवपुरी में दो कुपोषित आदिवासी बच्चियों की मौत Social Media
मध्य प्रदेश

MP के शिवपुरी में दो कुपोषित आदिवासी बच्चियों की मौत, मामले की कराई जा रही जांच

Priyanka Yadav

हाइलाइट्स-

  • प्रदेश के शिवपुरी जिले में दो बच्चियों की मौत का मामला सामने आया है।

  • बच्चियों की मृत्यु हो जाने का मामला प्रकाश में आने के बाद कराई जा रही जांच

  • इस मामले में पोहरी के सीडीपीओ एकीकृत बाल विकास परियोजना ने कही ये बात

शिवपुरी, मध्यप्रदेश। प्रदेश के शिवपुरी जिले में दो बच्चियों की मौत का मामला सामने आया है। प्रदेश के शिवपुरी जिले के पोहरी अनुविभाग के पटपरी गांव में कथित तौर पर पिछले तीन दिनों में दो कुपोषित आदिवासी बच्चियों की मृत्यु हो जाने का मामला प्रकाश में आने के बाद मामले की जांच कराई जा रही है।

सीडीपीओ एकीकृत बाल विकास परियोजना ने बताया-

वही, इस मामले में पोहरी के सीडीपीओ एकीकृत बाल विकास परियोजना ने बताया है कि प्रारंभिक जानकारी में दोनों बच्चियों की मृत्यु दस्त एवं निमोनिया से होना बताया गया है। उनकी मृत्यु के कारणों की जांच कराई जा रही है। इस गांव में छह सितंबर को प्रीति एक वर्ष तथा उसके अगले दिन सात सितंबर को लाली आदिवासी एक वर्ष दस्त लगने के कारण मृत्यु होना बताया गया है।

परिजनों का कहना-

इनके परिजनों का कहना है कि दोनों बच्चियों का वजन काफी कम था तथा इन्हें पोषण पुनर्वास केंद्र में भर्ती कराया गया था। उन्होंने बताया कि आराम नहीं मिलने के कारण वह इन्हें घर ले आए थे। उनके अनुसार मृतक बच्चियों में प्रीति मुरैना जिले के कजरेडू गांव की है तथा रक्षाबंधन के पहले वह अपनी मां सुमित्रा के साथ ग्राम पटपरी अपने नाना के यहां आई थी। परिजनों के अनुसार दोनों बच्चियों को दस्त लगे थे और उसके बाद उनकी मृत्यु हो गयी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT