ट्रांसफार्मर में चढ़कर लुग्गी लगाते दो की मौत
ट्रांसफार्मर में चढ़कर लुग्गी लगाते दो की मौत Afsar Khan
मध्य प्रदेश

उमरिया: ट्रांसफार्मर में चढ़कर लुग्गी लगाते वक़्त हुआ हादसा, दो की मौत

Afsar Khan

उमरिया, मध्य प्रदेश। कार्यपालन अभियंता संचा.संधा. एल. के. नामदेव ने बताया कि सहायक अभियंता (संचा.संधा.) उपसंभाग उमरिया एवं वितरण केंद्र प्रभारी भरेवा के द्वारा मौके पर बनाये गये पंचनामा के आधार पर बताया गया है कि वितरण केंद्र भरेवा अंतर्गत ग्राम असोढ में शुक्रवार की सुबह 7:30 बजे दो व्यक्तियों द्वारा बिना सूचना दिए स्वयं विद्युत सप्लाई चालू करने का प्रयास करते समय विद्युत दुर्घटना से निधन हो गया है।

लगा रहे थे लुग्गी :

ग्राम असोढ में स्थापित ट्रांसफार्मर में लगे रोबेस्ट यूनिट में असोढ निवासी दयाराम पटेल पिता माधव उम्र 55 वर्ष एवं पंकज पटेल उर्फ सोनू पटेल पिता रामप्रसाद पटेल उम्र 22 वर्ष के द्वारा अपने स्वयं के स्थायी पंप कनेक्शन क्रमांक 19607632 एचपी पंप कनेक्शन है। पंप कनेक्शन में सप्लाई न जाने के कारण दोनों चबूतरे में लगे ट्रांसफार्मर में चढ़कर स्वयं लुग्गी लगा रहे थे। लुग्गी लगाते समय 11 के.व्ही. तार के संपर्क में आ जाने के कारण पंकज उर्फ सोनू की मृत्यु हो गई।

घटना स्थल पर हुई मौत :

दयाराम पटेल के द्वारा पंकज पटेल को बचाने की कोशिश में वह भी करन्ट की चपेट में आ गये और दुर्घटना स्थल पर ही मृत्यु हो गई। सहायक अभियंता एवं कनिष्ठ अभियंता भरेवा द्वारा घटनास्थल पर जाकर मौके का पंचनामा आदि बनाया गया। विद्युत दुर्घटना में मृत व्यक्तियों द्वारा वितरण केंद्र प्रभारी अथवा लाइनमैन को बगैर किसी प्रकार की सूचना दिये स्वयं जाकर अनाधिकृत रूप से पंप की लाइन को सुधार करते समय विद्युत दुर्घटना में मृत्यु हुई हैं।

कैबिनेट मंत्री से जताया शोक :

प्रदेश शासन की आदिम जाति कल्याण मंत्री तथा जिला प्रभारी मंत्री सुश्री मीना सिंह ने करंट लगने से दो व्यक्तियों के आकस्मिक निधन पर शोक संवेदना व्यक्त की है तथा ईश्वर से दुखी परिवार को कष्ट सहन करनें की शक्ति प्रदान करनें की प्रार्थना की है। उन्होंने मृतकों के परिवारजनों को मंत्री स्वेच्छानुदान मद से 20-20 हजार रूपये की सहायता राशि मंजूर की है।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT