दो बदमाश गिरफ्तार
दो बदमाश गिरफ्तार  Social Media
मध्य प्रदेश

ड्राइवर को बंधक बनाकर ट्रक लूटने वाले दो बदमाश गिरफ्तार, होशंगाबाद से लिफ्ट ली, इंदौर में अड़ा दिया चाकू

Nitranjan Singh Ranawat

इंदौर। तेजाजीनगर पुलिस ने ड्राइवर को बंधक बनाकर ट्रक लूटने वाले दो बदमाशों को गिरफ्तार किया है। पूछताछ में आरोपियों ने वारदात स्वीकारते हुए लूटा गया ट्रक जलगांव में 90 हजार में बेचना कबूल किया है। थाना प्रभारी आरडी कानवा के अनुसार फरियादी राजकुमार पिता शंकरलाल पांचाल नि. उत्कर्ष पेराडाईज बेटमा ने अपने बेटे ललित के साथ मौखिक रिपोर्ट की थी । 

उन्होंने बताया कि गत 31 मार्च को मैंने अपनी ट्रक क्रमांक एमएच 18 बीजी 7403 में कास्ता कंपनी पीथमपुर से पानी की टंकियां लोड कर गाडरवाडा होशंगाबाद गया था। वहां से माल खाली कर 1 अप्रैल को दोपहर 01.30 बजे इंदौर के लिए निकला। पिपरिया होते हुए जब होशंगाबाद (नर्मदापुरम) पहुंचा तो दो व्यक्तियों ने मुझसे लिफ्ट मागी और  कहा कि हमे इंदौर तक जाना है। इस पर ड्राइवर ने दोनों को लिफ्ट दे दी। रात करीब 3 बजे गाड़ी बायपास पर पत्थर मुण्डला ब्रिज के पास पहुंची तो दोनो ने रुकने को कहा। जैसे ही गाड़ी रोकी अचानक से एक बदमाश ने बड़ा तेज धारदार चाकू निकाला और दूसरे ने मुझे पकड़ लिया। दोनो ने  मेरी आईसर की चाबी छीन कर रस्सी से ड्राइवर के हाथ व पैर बांध कर मारपीट की और धमकाया कि चिल्लाया तो जान से मार देंगे और गाड़ी स्टार्ट कर चलने लगे। कुछ ही दूर चलने के बाद बदमाशों ने मोबाईल और पर्स भी निकाल लिया। 

शौच का बहाना बनाकर भागा

ड्राइवर ने बताया कि रास्ते में दोनों बदमाश भुसावल बायपास पर किसी भाईजान से आयशर गाडी बेचने को लेकर फोन पर बात कर रहे थे। इसी दौरान मैनें शौच का बहाना बनाया। दोनो बदमाशों ने मुझे ट्रक से नीचे उतारा और पास की झाडिय़ों में ले गए। मैं मौका पाकर जंगल की ओर भाग गया और लोगों से लिफ्ट मांगते हुए में जैसे-तैसे घर पहुंचा। शिकायत पर तेजाजीनगर पुलिस ने 6 अप्रैल को धारा 394,397 भादवि का कायम कर विवेचना में लिया गया। 

ऐसे पकड़ाया दरबार

वारदात को गंभीरता से लेते हुए वरिष्ठ अधिकारियों ने थाना प्रभारी और उनकी टीम को  जांच में लगाया। टीम द्वारा ट्रांसपोर्ट एरिया, गैराज आदि में सम्पर्क कर मूखबिर लगाए कि कोई भी गाडी बिकने, कटने आए तो सूचित करे। यहीं पर सूचना मिली कि एक युवक पुरानी गाडी बिना कागज बिना आरटीओ अनुमति के आया था तथा अपना मोबाईल नम्बर देकर गया है। उक्त संदिग्ध नम्बर की जांच के आधार पर उक्त मोबाईल धारक को पुलिस द्वारा अभिरक्षा में लेकर पूछताछ की गई। संदिग्ध ने अपना नाम प्रेमसिंह उर्फ दरबार डाबी निवासी एरोड्रम बताया। आरोपी ने साथी भय्यू उर्फ राजेश खरे निवासी इंगोरिया जिला उज्जैन के साथ मिलकर आयशर ट्रक लूट कर जलगांव में शादाब नाम के व्यक्ति को 90 हजार रुपये में बेच देना स्वीकार किया।

प्रेमसिंह के निशादेही पर पुलिस ने भय्यु उर्फ राजेश खरे को भी गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों के पास से वारदात में प्रयुक्त चाकू, रस्सी जप्त कर कर ली, जबकि ट्रक की जप्ती के लिये टीम जलगांव रवाना की गई है। पुलिस द्वारा आरोपियों से अन्य वारदातों के संबंध में भी पूछताछ की जा रही है। उक्त कार्यवाही में थाना प्रभारी निरीक्षक आरडी कनवा, एसआई विकास शर्मा, श्यामलाल तवर, प्रआर विजेंद्रसिंह चौहान, नितिन बिलौरिया, प्रदीप पटेल, आर. सौरभ शर्मा, नारायण, नीतीश की भूमिका रही ।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT