खुलेआम हुई गोलीबारी
खुलेआम हुई गोलीबारी 
मध्य प्रदेश

भोपाल: 144भी नाकाफी, पुलिस स्टेशन के पास ही गोलीकांड-लूट की वारदात

Priyanka Yadav

राज एक्सप्रेस। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के अशोका गार्डन इलाके में रविवार की रात करीब पौने आठ बजे उस समय सनसनी फैल गई, जब तीन बदमाशों ने दो युवकों को घेरकर गोलीबारी कर दी। एक गोली व्यक्ति की जांघ में लगी है। जबकि दूसरे को आरोपियों ने तलवार से दो वार कर घायल किया। आरोप है कि, वारदात को लूट का विरोध करने पर अंजाम दिया गया है। वहीं, खुलेआम हुई गोली कांड की इस घटना ने पुलिस की सुरक्षा व्यवस्थाओं के तमाम दावों की कलई खोल दी है। इस सनसनीखेज वारदात को तब अंजाम दिया गया है जब राजधानी में धारा 144 लागू है।

क्या था मामला

मिली जानकारी के अनुसार,सलमान खान पिता साबिर खान (25) निवासी अस्सी फिट रोड, अशोका गार्डन ऑटो चलाता है। उसके बड़े भाई सोहेल खान ने बताया कि, सलमान व उसका दोस्त सलीम खान दोनों रविवार की रात करीब पौने 8 बजे पटेल हार्ड वियर के सामने अस्सी फिट रोड, अशोका गार्डन पर खड़े थे। तभी वहां अशोका गार्डन थाने का निगरानी बदमाश गुफरान खान पिता अक्की मम्मा निवासी जहांगीराबाद अपने साथी संजय सोनी निवासी सेठी नगर और राजा खान निवासी अशोका गार्डन के साथ आया। तीनों सलामन पर अड़ीबाजी कर रकम की मांग करने लगे। जब उसने पैसा देने से इनकार किया तो गुफरान ने हवाई फायर कर दिया। तब भी सलमान ने रकम नहीं दी, तो आरोपियों ने झूमाझटकी शुरू कर दी।

1 युवक की जांघ में लगी गोली, दूसरे पर तलवार से वार

सलमान और सलीम ने विरोध किया तो गुफरान ने सलामन के सीधे पांव में घुटने से थोड़ा नीचे गोली मार दी। इसके बाद आरोपी सलमान की जेब में रखे पांच हजार रूपए की नकदी छीन ली। फिर गुफरान व साथियों ने बीच-बचाव कर रहे सलीम के हाथ पर दो वार कर दिए। खुलेआम बदमाश हथियारों को लहराते हुए फरार हो गए। दोनों घायलों को हमीदिया अस्पातल में उपचार के लिए भर्ती कराया गया है। जहां सलमान का ऑपरेशन किया जा रहा है।

निकल चुका है जुलूस

गुफरान पूर्व में अशोका गार्डन इलाके में रहता था। वहां रिकार्डशुदा बदमाश है। करीब दो साल पहले पुलिस उसकी गिरफ्तारी कर जुलूस निकाल चुकी है। आरोपियों और सोहेल का कहना है कि आरोपियों और फरियादी के बीच एक मोहल्ले में रहने के कारण पुराना परिचय है।

इनका कहना है-

गुफरान, सलीम व सलमान तीनों आपस में दोस्त हैं। गुफरान के किसी पुराने दोस्त से सलीम और सलमान का विवाद हुआ था। तभी से तीनों के बीच रंजिश थी। घटना के समय तीनों एक साथ थे। वारदात को सिर्फ गुफरान ने अंजाम दिया है। लूट के आरोपों की जांच कराई जा रही है। दोनों घायलों की हालत सामान्य है।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT