अब टैक्स न देने पर दो पहिया एवं चार पहिया वाहनों की होगी जप्ती
अब टैक्स न देने पर दो पहिया एवं चार पहिया वाहनों की होगी जप्ती Social Media
मध्य प्रदेश

जबलपुर: अब टैक्स न देने पर दो पहिया एवं चार पहिया वाहनों की होगी जप्ती

Aashish Vishwakarma

जबलपुर। नगर निगम की आर्थिक स्थिति मजबूत करने तथा राजस्व वसूली अभियान को अत्याधिक प्रभावी बनाने की दृष्टि से निगमायुक्त स्वप्निल वानखड़े ने आज से सख्ती दिखाई है। निगमायुक्त ने राजस्व अमले को वसूली के कार्यो में सख्ती बरतने के साथ-साथ करदाताओं को भी 31 मार्च के पूर्व सभी बकाया करों की राशि जमा कर निगम की अप्रिय कार्यवाही से बचने की अपील की है।

निगमायुक्त स्वप्निल वानखड़े ने राजस्व विभाग के उपायुक्त पी.एन. सनखेरे सहित सभी संभागीय अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा है कि, अब मात्र लक्ष्य प्राप्ति के लिए 26 दिन शेष रह गए हैं, इसलिए सभी लोग सुबह से शाम तक फील्‍ड पर रहें और एक-एक करदाताओं के पास जाकर बकाया करों की राशि जमा कराएं। निगमायुक्त स्वप्निल वानखड़े ने यह भी निर्देश किया है कि बार-बार आग्रह करने के बाद भी यदि करदाता करों की राशि जमा नहीं कर रहे हैं उनके विरूद्ध सख्ती से वसूली की प्रक्रिया अपनाएं और अचल सम्पत्तियों की कुर्की के साथ-साथ चल सम्पत्तियों जैसे:- कार, मोटर साईकिल की जप्ती कर नीलाम करते हुए बकाया करों की राशि जमा करें।

राजस्व वसूली अभियान के बारे में उपायुक्त पी.एन. सनखेरे ने बताया कि, निगमायुक्त स्वप्निल वानखड़े के निर्देशानुसार रविवार अवकाश के दिन भी संभागवार एवं वार्डवार वसूली अभियान चलाया गया, जिसके अंतर्गत सभी संभागीय अधिकारियों के द्वारा 80 बड़े बकायादारों के विरूद्ध कुर्की की कार्रवाई की गयी।

इस संबंध में उपायुक्त पी एन सनखेरे ने बताया कि, कुर्क की गई सभी सम्पत्तियों को नगर निगम प्रशासन द्वारा वैधानिक प्रक्रिया को अपनाते हुए नीलाम करने की कार्यवाही की जायेगी। चल-अचल संपत्तियों की कुर्की के साथ-साथ नल कनेक्शन काटने का अभियान लगातार जारी रहेगा। निगमायुक्त स्वप्निल वानखड़े ने सभी सम्माननीय करदाताओं से छूट का लाभ लेकर 31 मार्च के पूर्व सभी बकाया करों की राशि निगम खजाने में जमा कर प्रशासन की अप्रिय कार्यवाही से बचें।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT