उज्जैन कलेक्टर आशीष सिंह का भूमाफियाओं पर कड़ा प्रहार..!
उज्जैन कलेक्टर आशीष सिंह का भूमाफियाओं पर कड़ा प्रहार..! Raj Express
मध्य प्रदेश

उज्जैन कलेक्टर आशीष सिंह का भूमाफियाओं पर कड़ा प्रहार..!

Author : Gaurav Kapoor

उज्जैन, मध्य प्रदेश। कलेक्टर आशीष सिंह के निर्देश पर कल उज्जैन में भूमाफियाओं पर कड़ी कार्यवाही करते हुए नरेश जिनिंग मील की 4.934 हेक्टेयर जमीन पर से अतिक्रमण हटाते हुए शासन ने कब्जा लिया। एडीएम नरेन्द्र सूर्यवंशी एवं एएसपी अमरेन्द्र सिंह की मौजूदगी में तहसीलदार द्वारा सोमवार को भूमि का कब्जा लिया गया एवं मौके पर पंचनामा बनाया गया।

उज्जैन प्रशासन ने जिस जमीन का कब्जा प्राप्त किया गया, वह उज्जैन-आगर रोड पर नगर के मध्य स्थित है और बेशकीमती भूमि है, जिस पर वर्षों से भू माफिया कब्जा जमाये हुए थे।

उक्त शासकीय जमीन पर शीतल पेय कंपनी, शराब की दुकान, पान की दुकान, आटाचक्की, टायर, इलेक्ट्रिक उपकरण की दुकान, प्रिंटिंग प्रेस, मेडिकल, नमकीन, होटल आदि की 26 व्यवसायिक दुकान हैं, जो जबरन उक्त जमीन पर कब्जा जमाये बैठे थे, जिनको दुकानें हटाने के निर्देश दिये गये हैं। ताकायमी भूमि पर वर्तमान में कोई ऑईल मील या जिनिंग फैक्ट्री का कार्य नहीं चल रहा है।

उक्त भूमि सर्वे नम्बर 1359/1 एवं 1359/2/3 रकबा 4.934 हेक्टेयर पर से औद्योगिक गतिविधि पूर्णत: समाप्त हो जाने से उक्त भूमि को मप्र भूराजस्व संहिता-1959 की धारा-181 के तहत ताकायमी भूमि का कारखाना पट्टा निरस्त करते हुए भूमि को शासकीय अभिलेख में दर्ज करने के निर्देश दिये गये थे,उक्त आदेश के तारतम्य में आज शासकीय भूमि का स्वामित्व अतिक्रमण हटाते हुए लिया गया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT