उज्जैन लोकायुक्त ने रिश्वत के साथ सरपंच को किया ट्रैप।
उज्जैन लोकायुक्त ने रिश्वत के साथ सरपंच को किया ट्रैप। RE- Bhopal
मध्य प्रदेश

उज्जैन लोकायुक्त ने सरपंच को 20 हजार रूपए की रिश्वत लेते हुए किया ट्रैप, PM आवास स्वीकृति के लिए मांगे थे पैसे

Deeksha Nandini

हाइलाइट्स:

  • उज्जैन लोकायुक्त टीम ने 20 हजार की रिश्वत के साथ अहीर बर्डिया गांव के सरपंच को किया ट्रैप।

  • प्रधानमंत्री आवास योजना की स्वीकृति के लिए 50 हजार रूपए की मांग की गई थी।

  • आगर-मालवा के छावनी इलाके में लोकायुक्त की टीम ने सरपंच को पकड़ा है।

Lokayukta Action on Corruption : उज्जैन। मध्यप्रदेश के आगर मालवा जिले के एक गांव मे उज्जैन लोकायुक्त की टीम ने मंगलवार को सरपंच को 20 हजार की रिश्वत लेते हुए रंगेहांथो पकड़ लिया है। यह कार्रवाई मे अमर सिंह की शिकायत पर अहीर बर्डिया के सरपंच बालू सिंह पर की गई है।अमर सिंह ने बताया कि, सरपंच ने प्रधानमंत्री आवास स्वीकृत करने के नाम पर 50 हजार रुपए की रिश्वत मांगी थी। इससे पहले सरपंच फरियादी से 10 हजार रुपए ले चुका था, इसके बाद लगातार 40 हजार रुपए की मांग कर रहा था।

दरअसल, सरपंच द्वारा प्रधानमंत्री आवास योजना की स्वीकृति के लिए 50 हजार रूपए की मांग की जा रही थी। इससे परेशान होकर पीड़ित ने मामले की शिकायत लोकायुक्त उज्जैन में की। लोकायुक्त उज्जैन की टीम ने पीड़ित की शिकायत के आधार पर मंगलवार को कार्रवाई करते हुए 20 हजार रूपए की दूसरी किस्त के साथ धर दबोचा।

लोकायुक्त उज्जैन के निरीक्षक बसंत कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि, आरोपी सरपंच द्वारा फरियादी अमर सिंह से पीएम आवास योजना की स्वीकृति के लिए लगातार पैसे की मांग कर परेशान किया जा रहा था। फरियादी इससे पूर्व 10 हजार रूपए दे चुका है, लेकिन सरपंच 50 हजार रूपए की जिद पर अड़ा रहा। जिसकी शिकायत फरियादी द्वारा उज्जैन लोकायुक्त में की गई। मंगलवार को आरोपी सरपंच को 20 हजार रुपए की रिश्वत के साथ आगर के छावनी इलाके मे पकड़ लिया गया है। भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज आगे की कार्रवाई की जा रही है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT