Mahakal Mandir Dress Code
Mahakal Mandir Dress Code  Social Media
मध्य प्रदेश

Ujjain Mahakal: महाकाल दर्शन के लिए लागू हुआ ड्रेस कोड, इन कपड़ों में भक्तों को मिलेगा प्रवेश

Priyanka Yadav

Mahakal Mandir Dress Code: प्रदेश के मंदिरों में ड्रेस लागू किये जाने का दौर जारी है। अब उज्जैन स्थित विश्व प्रसिद्ध ज्योतिर्लिंग भगवान महाकालेश्वर मंदिर में श्रद्धालुओं के लिए ड्रेस कोड सामने आया है, अब श्रद्धालुओं को भारतीय परिधान में ही गर्भगृह में प्रवेश मिलेगा।

महाकालेश्वर मंदिर के गर्भगृह में प्रवेश के लिए ड्रेस कोड लागू

महाकालेश्वर मंदिर के गर्भगृह में प्रवेश के लिए ड्रेस कोड लागू किया गया है। भक्तों को धोती-सोला पहनकर मंदिर के गर्भगृह में प्रवेश की अनुमति होगी, जबकि महिलाओं के लिए साड़ी पहनना अनिवार्य होगा। इसके साथ ही जल्द ही गर्भगृह सभी भक्तों के लिए खोल दिया जाएगा।

महाकालेश्वर मंदिर प्रबंध समिति की बैठक में लिया यह निर्णय

बता दें, गुरुवार शाम को हुई महाकालेश्वर मंदिर प्रबंध समिति की बैठक में यह निर्णय लिया गया है कि, गर्भगृह में आम श्रद्धालुओं को धोती-सोला पहनकर प्रवेश मिलेगा। वहीं महिलाओं के लिए साड़ी पहनना अनिवार्य किया गया है।

बताते चले, कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम की अध्यक्षता में महाकाल लोक के कंट्रोल रूम में मंदिर समिति की बैठक में ड्रेस कोड लागू करने का फैसला लिया है। कलेक्टर ने बताया कि बैठक में श्री महाकालेश्वर मंदिर में गर्भगृह प्रवेश पर चर्चा कर गर्भगृह शीघ्र खोलने पर सहमति जताई गई। साथ ही गर्भ गृह प्रवेश प्रारम्भ होने के पूर्व ड्रेस कोड लागू करने पर विचार किया गया।

मंदिर समिति की बैठक

जानकारी के लिए बताते चलें कि, इससे पहले मध्यप्रदेश के मंदसौर (Mandsaur) में विश्वप्रसिद्ध पशुपतिनाथ मंदिर में श्रद्धालुओं के लिए ड्रेस कोड (Dress Code) लागू कर दिया गया था यहां मर्यादित वस्त्र पहनकर आने पर ही श्रद्धालुओं को मंदिर में एंट्री मिल पाएगी। मंदिर में आने वाली सभी महिलाओं, बच्चों और पुरुषों से अनुरोध है कि, मंदिर परिसर में मर्यादित वस्त्र पहनकर ही आए। छोटे वस्त्र जैसे कटी फटी जींस हाफ पेंट, बरमुंडा, नाईट सूट आदि पहनकर बाहर रहें। मंदसौर का यह मंदिर काफी प्रसिद्ध है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT