उज्जैन के हरसिद्धि मंदिर में लगी आग
उज्जैन के हरसिद्धि मंदिर में लगी आग Harsiddhi Temple
मध्य प्रदेश

Ujjain News: हरसिद्धि मंदिर के 51 फीट ऊंचे दीप स्‍तंभ में अचानक लगी आग, मची अफरा-तफरी

Priyanka Yadav

Ujjain News: एमपी के उज्जैन जिले से आगजनी का ताजा मामला सामने आया है। बता दें, उज्जैन के हरसिद्धि शक्तिपीठ में 51 फीट ऊंचे दीप स्‍तंभ में गुरुवार दोपहर में अचानक आग लग गई। आग लगते ही मंदिर में अफरा-तफरी का माहौल देखा गया है।

51 फीट ऊंचा दीप स्तंभ जला:

उज्जैन में ये मंदिर देशभर के 51 शक्तिपीठों में से एक है, ऐसे में आज यहां 51 फीट ऊंचे दीप स्‍तंभ में आग लग गई, देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। आग लगने से दीप स्तंभ के एक दर्जन से अधिक दीप खंडित हो गए। वही, मंदिर में कुछ देर के लिए अफरा-तफरी के हालात बन गए।

घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर फायर ब्रिगेड पहुंची, फायर ब्रिगेड ने आधे घंटे में आग पर काबू पाया। बताया जा रहा है कि, साउथ से आई कुछ महिला श्रद्धालुओं ने 108 दीप प्रज्ज्वलित कर दीप स्तंभ के पास रख दिए। इन्हीं दीपकों की वजह से आग लग गई। यहां के पुजारी के मुताबिक दोपहर एक बजे के लगभग साउथ से आई कुछ महिलाओं ने 108 दीप प्रज्वलित कर दीप स्तंभ के पास रख दिए थे और जिसकी वजह से स्तंभ ने आग पकड़ ली।

उज्जैन में तेजी से बढ़ रही है आगजनी की घटनाएं

उज्जैन में आगजनी की घटनाएं तेजी से बढ़ रही है। बीते दिनों ही उज्जैन में रेलवे स्टेशन के सामने बीती रात होटल में भीषण आग लग गई, जिसके बाद हड़कंप मच गया था जिस समय आग लगी, उस समय देश के अलग-अलग हिस्सों से आए करीब 35 यात्री ठहरे हुए थे। जिसमें से अधिकांश महाकाल मंदिर दर्शन करने आए श्रद्धालु थे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT