बच्चों को ईसाई पुस्तकें पढ़ाये जाने पर ABVP का हंगामा
बच्चों को ईसाई पुस्तकें पढ़ाये जाने पर ABVP का हंगामा Raj Express
मध्य प्रदेश

Ujjain News: बच्चों को ईसाई पुस्तकें पढ़ाये जाने पर ABVP का हंगामा, SDM ने लिया संज्ञान

Deeksha Nandini

हाई लाइट्स

  • नागदा के फातेमा कॉन्वेंट स्कूल से धार्मिक भावना को आहत करने का मामला ।

  • एबीवीपी ने उचित एक्शन नहीं लेने पर उग्र आंदोलन करने की दी चेतावनी।

  • बच्चों की शिकायत पर विद्यार्थी परिषद के लोग बात करने पहुंचे थे जिसके बाद यह हंगामा हुआ।

उज्जैन। मध्यप्रदेश के महाकाल की नगरी उज्जैन से धार्मिक भावनाओं को आहात करने का मामला सामने आया है। उज्जैन के नागदा (Nagada) तहसील क्षेत्र के फातेमा कॉन्वेंट स्कूल से धार्मिक भावना को आहत करने का मामला सामने आया है। एसडीएम ने इस शिकायत पर संज्ञान लेते हुए मामले की जांच करने का आश्वासन दिया है। इसके साथ ही एबीवीपी ने उचित एक्शन नहीं लेने पर आगामी समय में उग्र आंदोलन करने की चेतावनी दी है।

ABVP (अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद) के द्वारा निजी स्कूल के परिसर में घुस कर हंगामा किया गया था। ABVP का आरोप है कि स्कूल में बच्चो को ईसाई धर्म का उदय पाठ कराने के साथ साथ बाइबिल से भी प्रार्थना करवाया जाता है। ABVP का कहना है कि, जब इस मामले को लेकर मिली सूचना के आधार पर विद्यालय प्रबंधन से बात करने पहुंचे तो स्कूल ने बात नहीं की और परिसर में तालाबंदी कर दी जिसकी वजह से हंगामा हुआ।

दरअसल, फ़ातेमा कॉन्वेंट स्कूल में ICSE पैटर्न की कक्षा 7वीं की इतिहास की किताब PAST & PRESENT: A TEXTBOOK OF HISTORY & CIVICS में विशेष धर्म (ईसाई धर्म का उदय) नामक पाठ पढ़ाया जाता है। इसके साथ ही ईसाई प्रार्थना भी करवाई जा रही है। ये सब पाठ्यक्रम में नहीं है। इसे अलग से जोड़कर करवाया जा रहा है। बच्चों की शिकायत पर विद्यार्थी परिषद के लोग बात करने पहुंचे थे जिसके बाद यह हंगामा हुआ।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT