Ujjain: गैस रिसाव की चपेट में आए कई मजदूर
Ujjain: गैस रिसाव की चपेट में आए कई मजदूर Social Media
मध्य प्रदेश

Ujjain: ग्रेसिम केमिकल डिवीजन में हुआ हादसा- गैस रिसाव की चपेट में आए कई मजदूर

Priyanka Yadav

उज्जैन, मध्यप्रदेश। हाल ही में मध्यप्रदेश के उज्जैन से गैस रिसाव की बड़ी खबर सामने आई है। खबर मिली है कि, उज्जैन के नागदा में ग्रेसिम की केमिकल डिवीजन में हादसा हो गया है, यहां गैस रिसाव की चपेट में कई मजदूर आ गए है।

हादसे के बाद जांच के लिए फैक्ट्री पहुंची टीम:

घटना की सूचना मिलते ही औद्योगिक स्वास्थ्य एवं सुरक्षा विभाग की टीम नागदा पहुंची। मिली जानकारी के मुताबिक गैस रिसाव से झुलसे कई मजदूर को जनसेवा हॉस्पिटल ले जाया गया। यहां से 3 को गंभीर हालात के चलते इंदौर रेफर किया गया है।

कास्टिक प्लांट में हाइड्रोजन पाइप लाइन का मेंटेनेंस चल रहा था:

दरअसल ग्रेसिम केमिकल डिवीजन में कास्टिक प्लांट में हाइड्रोजन पाइप लाइन का मेंटेनेंस चल रहा था। इसी दौरान ये हादसा हो गया है जिसमे 4 मजदूर गैस की चपेट में आ गए। इस हादसे के बाद संभागीय टीम जांच के लिए फैक्ट्री पहुंची है।

पहले भी एमपी के उज्जैन में ऐसा हादसा हो चूका है। साल 2022 में यहां गैस रिसाव हुआ था जिसमे गैस रिसाव से लोगों को घबराहट, खांसी की शिकायत हुई थी। रिसाव के बाद गैस की धुंध हवा की दिशा में शहर के अधिकांश हिस्सों में तेजी से फैल गई थी। जिसके बाद गैस रिसाव मामले की जांच रिपोर्ट जारी रही थी। इसके बाद अब फिर यहां एक हादसा हो गया है।

बता दे, एमपी (MP) में ऐसे हादसे तेजी से बढ़ रहे है इससे पहले मध्यप्रदेश के शहडोल जिले में आज एक बंद पड़ी कोयला खदान में चोरी करने गए चार युवकों की जहरीली गैस से मौत हो गई थी। ये हादसा धनपुरी थाना क्षेत्र की एक बंद कोयला खदान में हुआ था। यहां कबाड़ की चोरी करने घुसे चार युवकों की मौत हो गई। इनका एक साथी सिद्धार्थ महतो खदान के बाहर था, जो बच गया था।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT