कर्फ्यू के बाद प्रशासन और पुलिस उतरी सड़को पर
कर्फ्यू के बाद प्रशासन और पुलिस उतरी सड़को पर Gaurav Kapoor
मध्य प्रदेश

कर्फ्यू के बाद प्रशासन और पुलिस उतरी सड़कों पर

Author : Gaurav Kapoor

राज एक्सप्रेस। प्रदेश के रतलाम नागदा उज्जैन कोरोना पॉजीटीव हॉटस्पॉट सेंटर बना हुआ है। ऐसे में प्रशासन कोई भी रिस्क लेने को तैयार नहीं है। विकासखंड खाचरौद तहसील पूरी तरह से सुरक्षित भी है और असुरक्षित भी लाकडाउन के चलते अनुविभागीय अधिकारी वीरेंद्र दांगी ने आम लोगों की सहूलियत के लिये आवश्यक सामान किराना दूध सब्जी फ्रूट खरीदने के लिये एक निश्चित समय 8 से 11 घोषित किया था, जिसमें वाहनों को प्रतिबंधित किया था। लेकिन लगातार प्रशासन पुलिस के आग्रह के बाद भी निर्देशों की नगर में अवहेलना की जा रही थी।जिम्मेदार लोग सोशल डिस्टेन्सिंग का भी पालन नही करवा पा रहे थे। न ही बाजार में आवश्यक सामग्री लेने वालों में जागरूकता दिखी।

प्रशासन की छूट का प्रतिबंधित दुकानदार भी 8 से 11 में फायदा उठाने लगे और अपने व्यापार को चलाने लगे, जिसके चलते एक भय का वातावरण सा बन गया था कही ये संक्रमण खाचरौद को भी चपेट में न ले ले। इन्ही बातों को ध्यान में रखते हुए अनुविभागीय अधिकारी वीरेंद्र दांगी ने गुरुवार से आगामी आदेश तक कर्फ्यू लगाकर सभी व्यवसायों पर प्रतिबंध लगा दिया है । साथ ही सभी वाहनो को भी पूरी तरह से प्रतिबंधित कर दिये हैं।

गुरुवार शाम को एसडीएम दांगी एसडीओपी अरविंद सिंह थाना प्रभारी केके द्विवेदी सहित पुलिस महकमें ने शहर का दौरा किया और संपूर्ण लॉकडाउन के आदेश के बाद ड्रोन कैमरे की निगरानी से एक दर्जन से ज्यादा लोगों को सड़कों पर घूमते पकड़ा मोटरसाइकिल पर घूमने वालों को समझाइश भी दी। आगामी आदेश तक केवल मेडिकल स्टोर्स को छूट दी गई है।

प्रशासन का निर्णय सही और उचित बताया जा रहा है बाजारों में हलचल कम होने से संक्रमण के खतरे से निजात मिलेगी। वहीं कुछ बुद्धिजीवी लोगो का मानना है की दूध सब्जी किराने की व्यवस्था होम डिलीवरी के रूप में हो जाए तो बाजार से और खाचरौद से कोरोना संकट समाप्त हो सकता हैं।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT