Mahakal Mandir Fire Accident
Mahakal Mandir Fire Accident Raj Express
मध्य प्रदेश

Mahakal Mandir Fire : महाकाल मंदिर के गर्भगृह में आग, पुजारी समेत 14 झुलसे, जांच के दिए आदेश

Author : gurjeet kaur

हाइलाइट्स :

  • जांच कमेटी तीन दिन में पेश करेगी रिपोर्ट।

  • मुख्यमंत्री यादव ने लिया घटना पर संज्ञान।

Mahakal Mandir Fire Accident : उज्जैन। महाकाल मंदिर में सोमवार को भस्मारती के दौरान हादसा हो गया। होली के चलते यहां विशेष भस्मारती की जा रही थी उसी दौरान गर्भगृह में आग लग गई। इस आग के कारण पुजारी समेत 14 लोग झुलस गए। इन्हे इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। कुछ को इंदौर रेफर किया गया है। इंदौर कलेक्टर ने घटना की मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिए हैं। जांच के लिए बनाई गई कमेटी तीन दिन में अपनी रिपोर्ट पेश करेगी।

गृह मंत्री अमित शाह ने की मुख्यमंत्री मोहन यादव से बात :

इस घटना पर मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने भी संज्ञान लिया है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने उज्जैन के श्री महाकाल मंदिर में आग लगने की घटना के संबंध में मुख्यमंत्री मोहन यादव से बात कर जानकारी ली। उन्होंने कहा कि, 'स्थानीय प्रशासन घायलों को सहायता व उपचार उपलब्ध करवा रहा है। मैं बाबा महाकाल से घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूँ।'

सीएम मोहन यादव ने ट्वीट करते हुए कहा, ''महाकाल मंदिर के गर्भगृह में भस्म आरती के दौरान आग लगने की घटना दुर्भाग्यपूर्ण है। मैं सुबह से प्रशासन के संपर्क में हूं। सब कुछ नियंत्रण में है। मैं सभी घायलों की रिकवरी के लिए बाबा महाकाल से प्रार्थना करता हूं।''

महाकाल मंदिर में लगी आग की घटना पर पुजारी आशीष शर्मा ने बताया कि, "महाकाल मंदिर में पारंपरिक होली समारोह आयोजित किया जा रहा था। गुलाल के कारण गर्भगृह में आग फैल गई। मंदिर के पुजारी घायल हो गए। हमने उन्हें अस्पताल पहुंचाया है।"

महाकाल मंदिर में भस्मारती के दौरान हुआ हादसा

महाकाल मंदिर में रोजाना हजारों श्रद्धालु दर्शन करने आते हैं। यहाँ मौजूद लोगों ने बताया कि, भस्मारती के दौरान किसी अनजान व्यक्ति ने पीछे से गुलाल डाला था। गुलाल जैसे ही मंदिर के गर्भगृह में जल रहे दीपक पर गिरा एक दम से गर्भगृह में आग लग गई। इस दौरान वहां मौजूद लोगों को भी चोट आई है। जांच कमेटी सभी तथ्यों की जांच कर तीन दिन में रिपोर्ट पेश करेगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT