पूर्व CM कमलनाथ ने महाकाल दर्शन कर लिया जीत का आशीर्वाद
पूर्व CM कमलनाथ ने महाकाल दर्शन कर लिया जीत का आशीर्वाद  Gaurav Kapoor
मध्य प्रदेश

उज्जैन: पूर्व CM कमलनाथ ने महाकाल दर्शन कर लिया जीत का आशीर्वाद

Author : Gaurav Kapoor

उज्जैन, मध्यप्रदेश । टाईगर हाथी मोगली है सब लोगों को गुमराह करने की बातें हैं, जनता के सवालों के जवाब नहीं दे सकते इसलिए इस तरह की बरगलाने वाली बातें करते है, प्रदेश की जनता अच्छे से जानती है कौन टाईगर है, कौन हाथी है, कौन बिल्ली है और कौन चूहा यह बात पुर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने उज्जैन में महाकाल के दर्शनों के बाद कही साथ ही उन्होंने देश प्रदेश के लोगों की खुशहाली, प्रगति और उन्नति की कामना की ।

पुर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ तय समय पर हेलीकॉप्टर से उज्जैन पहुंचे, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता बटुक शंकर जोशी, शहर अध्यक्ष महेश सोनी के नेतृत्व में जोरदार स्वागत हुआ,कमलनाथ का कारवां शहर के वीआईपी मार्ग से महाकाल पहुंचा, इस दौरान पुरे रास्ते उनका जमकर कांग्रेसियों ने स्वागत किया, इस दौरान विधायक रामलाल मालवीय, मुरली मोरवाल, दिलीप सिंह गुर्जर, पूर्व विधायक बटुक शंकर जोशी , शहर अध्यक्ष महेश सोनी, प्रदेश सचिव चेतन यादव, रवि भदौरिया, अशोक भाटी उनके साथ रहे वहीं युवा नेता कमल चौहान, सुरेंद्र मरमट, राजकुमार कैरोल, महेश सुगन्धी, जितेन्द्र गोयल, धर्मेन्द्र खूबचंदानी, आदि ने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया ।

महाकाल मंदिर में 20 मिनिट चली पूजा पवित्र सावन माह के दूसरे दिन उज्जैन आये पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने विधिविधान के साथ बाबा महाकाल का पूजन अर्चन किया, गर्भगृह में प्रवेश बन्द था लिहाजा उन्होंने नंदी हाल में बैठकर महाकाल के दर्शन किये और यहीं पुजारियों ने पूजन विधि सम्पन्न कराई, मंत्रोच्चारण के साथ हुए पूजन में करीब 20 मिनिट लगे इस दौरान वे 5 मिनिट ध्यानमग्न भी रहे। पुजारियों ने कमलनाथ से पूरी पूजा संम्पन्न कराई और तिलक लगाकर आशीर्वाद भी दिया यहां वरिष्ठ नेता पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा, बटुक शंकर जोशी, महेश सोनी, रवि भदौरिया, रवि राय, माया राजेश त्रिवेदी , अशोक भाटी उनके साथ रहे ।

पूर्व मुख्यमंत्री बोले जितनी चाहे जांच करा लें हम तैयार हैं

महाकाल के दर्शनों के बाद कमलनाथ मीडिया से रूबरू हुए इस दौरान उन्होंने कहा कि बाबा महाकाल से आशीर्वाद लेकर चुनाव कैम्पेन शुरू कर रहे हैं और बाबा से प्रार्थना हैं कि सब अच्छा हो, प्रदेश की जनता खुश रहे । सब जानते हैं कि हमारी सरकार में किस तरह प्रदेश तरक्की की राह पर आगे बढ़ रहा था, लोगों को रोजगार और उन्नति के अवसर नजर आने लगे थे लेकिन कुछ लोगों ने षड्यंत्रपूर्वक सरकार गिरा दी जनता को अच्छे से पता है कि कौन बिका है और किसने गद्दारी की है । कमलनाथ सरकार के कार्यकाल की जांच कराने के सवाल पर कमलनाथ ने कहा कि शिवराजसिंह स्वतंत्र है वह जब चाहे हमारे 15 माह के कार्यकाल की जैसी चाहे जांच करा लें हम तैयार हैं और अपने 15 साल के भ्रष्टाचार के भी हिसाब दे। टाईगर मोगली के सवाल पर उन्होंने कहा कि ये सब जनता को बरगलाने के तरीके हैं जनता सब जानती है कौन टाईगर है, कौन हाथी है, कौन बिल्ली है, और कौन चूहा । इसके बाद कमलनाथ बदनावर के लिए रवाना हो गए ।

फिर दिखा जोश ..

प्रदेश में भले ही कांग्रेस की सरकार नहीं रही हो लेकिन कांग्रेसियों के जोश सातवें आसमान पर है, सुबह अखबारों में प्रकाशित हुए बड़े-बड़े विज्ञापनों के साथ ही सड़क पर भी कार्यकर्ताओं का जोश देखते ही बन रहा था, कमलनाथ का पूरे रास्ते गर्मजोशी के साथ जगह जगह मंच लगाकर स्वागत किया गया, रास्तेभर पोस्टर बेनर लगे थे और नेता अपने समर्थकों के साथ हुजूम लेकर कमलनाथ के स्वागत के लिए खड़े थे, मन्दिर में भी नेताओं का हुजूम था हालांकि दर्शन के लिए चुनिंदा लोग ही कमलनाथ के साथ गए। कार्यकर्ताओं का यह हुजूम और जोश आने वाले चुनाव में निश्चित ही बड़ी जान फूंकेगा ।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT