Ujjain : सावन के महीने में महाकाल मंदिर परिसर में लगी भीषण आग
Ujjain : सावन के महीने में महाकाल मंदिर परिसर में लगी भीषण आग Social Media
मध्य प्रदेश

Ujjain : सावन के महीने में महाकाल मंदिर परिसर में लगी भीषण आग, मची अफरा-तफरी

Priyanka Yadav

उज्जैन, मध्य प्रदेश। मध्यप्रदेश के उज्जैन स्थित भगवान महाकालेश्वर मंदिर में सावन के महीने में बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंच रहे है, यह सिलसिला सावन महीने के पहले दिन से जारी रहा है। इस बीच खबर मिली है कि, बाबा महाकाल मंदिर के परिसर में भीषण आग लग गई है। यहां आग लगने से अफरा-तफरी मच गई।

गुरुवार रात को हुई है ये घटना :

ये घटना उज्जैन स्थित विश्व प्रसिद्ध महाकालेश्वर मंदिर परिसर में गुरुवार की रात को हुई है। मंदिर परिसर में गुरुवार रात भीषण आग लगने से अफरा-तफरी मच गई। जिस समय आग लगी उस समय मंदिर में कई श्रद्धालु मौजूद थे। इस घटना से वहां खड़े कई श्रद्धालु भी बुरी तरह से डर गए।

महाकाल मंदिर में फोल्डिंग ब्रिज निर्माण के दौरान लगी आग :

मिली जानकारी के मुताबिक, मंदिर में ब्रिज निर्माण के समय चिंगारी उठने से आग लग गई है। बता दें, 2 अगस्त को नाग पंचमी को लेकर श्रद्धालुओं के दर्शन के लिए ब्रिज निर्माण किया जा रहा है, ब्रिज के वेल्डिंग कार्य के दौरान चिंगारी मंदिर में गिरी और आग लग गई। हालांकि, जल्द ही आग पर काबू पा लिया गया और बड़ा हादसा होने से बच गया।

कर्मचारियों ने आग पर पाया काबू

बताया जा रहा है कि, वहां काम कर रहे लोग और कुछ कर्मचारियों ने हिम्मत दिखाते हुए आग पर काबू पाया। गनीमत रही कि कार्य के दौरान उस जगह श्रद्धलुओं का प्रवेश बंद किया था, वरना बड़ा हादसा हो सकता था।

बता दें, इस मंदिर में सावन के महीने में बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंचते हैं। महाकालेश्वर मंदिर प्रबंध समिति के सूत्रों ने बताया- प्रतिवर्ष सावन-भादौ मास में देश के 12 ज्योतिर्लिंगों में प्रमुख एवं प्रसिद्ध भगवान महाकालेश्वर मंदिर में दर्शनार्थियों की अपार भीड़ रहती है। देश के विभिन्न प्रांतों से यहां पहुंचे हजारों दर्शनार्थियों ने श्रावण के पहले दिन भगवान के दर्शन किए। इसके कारण भगवान महाकालेश्वर की नगरी शिवमय हो गई।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT