बाबा महाकाल के शरण में पहुंचे विजेंदर सिंह
बाबा महाकाल के शरण में पहुंचे विजेंदर सिंह Social Media
मध्य प्रदेश

Ujjain: भारत के मशहूर बॉक्सर विजेंदर सिंह ने किए बाबा महाकाल के दर्शन

Author : Priyanka Yadav

हाइलाइट्स :

  • उज्जैन के मंदिर में श्रद्धालुओं का आने का सिलसिला जारी

  • आज भारत के मशहूर बॉक्सर विजेंद्र सिंह उज्जैन पहुंचे

  • यहां पहुंचकर विजेंद्र सिंह ने महाकाल के दर्शन कर पूजा-अर्चना की

Ujjain Mahakal: मध्यप्रदेश के उज्जैन में विश्व प्रसिद्ध बाबा महाकाल के मंदिर में श्रद्धालुओं का आने का सिलसिला जारी है। ऐसे में आज भारत के मशहूर बॉक्सर के तौर पर अपना नाम बना चुके विजेंद्र सिंह उज्जैन पहुंचे है यहां पहुंचकर विजेंद्र सिंह ने भगवान श्री महाकाल के दर्शन कर पूजा-अर्चना की है।

विजेंदर सिंह के साथ कांग्रेस के पूर्व विधायक कुणाल चौधरी भी मौजूद रहे

उज्जैन में भारत के मशहूर बॉक्सर विजेंदर सिंह ने आज बाबा महाकाल का विधि विधान से पूजन किया, नंदी हाल में बैठकर पूजा पाठ किया, साथ ही चांदी द्वार से महाकाल का आशीर्वाद भी लिया। इस दौरान उनके साथ कांग्रेस के पूर्व विधायक कुणाल चौधरी भी मौजूद रहे।

मिली जानकारी के मुताबिक, 2008 बीजिंग ओलंपिक में कांस्य पदक जीताकर देश के लिए मुक्केबाजी में पहला मैडल दिलाने वाले विजेंद्र सिंह ने महाकालेश्वर मंदिर पहुंचे। बता दें, विजेंद्र ऐसे पहले बॉक्सर रहे हैं, जिन्होंने ओलंपिक में पदक अपने नाम किया था। साल 2009 में भारत सरकार ने विजेंद्र सिंह को राजीव गाँधी खेल रत्न अवार्ड से सम्मानित किया था। इसके बाद साल 2010 में विजेंदर सिंह को भारत सरकार ने पद्मश्री अवार्ड से सम्मानित किया था।

पूरी दुनिया में काफी मशहूर धार्मिक नगरी "उज्जैन"

बता दें, धार्मिक नगरी उज्जैन पूरी दुनिया में काफी मशहूर है। यहां 12 ज्योतिर्लिंगों में से एक महाकाल मंदिर स्थित है। उज्जैन के महाकालेश्वर मंदिर में काफी भीड़ देखने को मिलती है। जिसमे सबसे अधिक वीआईपी आशीर्वाद लेने पहुंच रहे है। इनमें कई सेलिब्रिटी और नेता, मंत्री- मिनिस्टर भी शामिल है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT