खाचरौद में लॉकडाउन का उल्लंघन
खाचरौद में लॉकडाउन का उल्लंघन Gaurav Kapoor
मध्य प्रदेश

कोरोना को लेकर गंभीरता का अभाव, खाचरौद में लॉकडाउन का उल्लंघन

Author : Gaurav Kapoor

राज एक्सप्रेस। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस से पूरा देश लड़ रहा है। स्थानीय प्रशासन से लेकर घर के अंदर रहकर लॉकडाउन का पालन कर रहे लोग जंग जीतने की तैयारी में लगे हैं वही खाचरौद अंचल में छूट के निर्धारित समय सुबह 7 से 11 बजे के दरमियान बाजारों में भीड़ बढ़ गई है, लोग वाहनों के साथ परिवारों के साथ बाजारों में खरीददारी के लिये पहुँच रहे हैं।

पुलिस प्रशासन की सख्ती भी बेअसर साबित हो रही हैं लोगों में कोरोना का भय नहीं बचा है। लोग बिना मास्क के बाजारों में घूमते देखे जा रहे हैं। सुबह 7 से 11 बजे किराना सामग्री के साथ अन्य व्यापार की ग्राहकी भी बढ़ गई हैं। चोरी-छिपे दुकाने संचालित होने से छोटे व्यवसायी जो नियमों का पालन कर दुकानों को बंद कर प्रशासन को सहयोग कर रहे हैं, अब उनका भी सब्र टूटने लगा है। प्रशासन की सख्ती के बावजूद भी लाकडाउन में बिना मास्क के लोगों की आवाजाही हो रही हैं।

पुलिस प्रशासन जुटा औपचारिक कार्रवाई में बाजार में आज हमारी टीम द्वारा स्थिति को देखा गया, जिसमें एक तूफान गाड़ी जिसमें एक महिला आरक्षक एवं पुरुष आरक्षक द्वारा शहर में बिना वजह के रोड पर खड़े लोगों को बंद दुकानों के बाहर खड़े लोगों को समझाईश देते हुए देखे गए। लोगों के मन से स्थानीय प्रशासन पुलिस का डर समाप्त होता दिखाई दे रहा है। ऐसे में लाकडाउन का क्या औचित्य है। खाचरौद शहर कोरोना संक्रमित की सूची में दर्ज है। लाकडाउन का उल्लंघन करने वाले लोगों की लापरवाही का भुगतान उन लोगों को भी करना पड़ रहा है जो लाकडाउन का पालन कर रहे हैं और अपने व्यापार व्यवसाय को बंद कर प्रशासन को सहयोग दे रहें है। लेकिन बेपरवाह लोगों पर अब सख्ती की जरूरत है आखिर कब तक लापरवाही पर पर्दा डला रहेगा कब तक कुछ लोगों की नासमझी का खामियाजा पूरा शहर उठाएगा प्रशासन पुलिस को जरूरत हैं कि बेपरवाह लोगों पर सख्त कार्रवाई करें।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT