श्रद्धालुओं के लिए 28 जून से खुलेगा महाकालेश्वर मंदिर
श्रद्धालुओं के लिए 28 जून से खुलेगा महाकालेश्वर मंदिर Social Media
मध्य प्रदेश

श्रद्धालुओं के लिए 28 जून से खुलेगा महाकालेश्वर मंदिर, बैठक में लिया फ़ैसला

Author : Deepika Pal

उज्जैन, मध्यप्रदेश। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस की दूसरी लहर के कम होते स्तर के साथ जहां प्रदेश में सभी गतिविधियां अनलॉक होती जा रही हैं। वहीं, धीरे - धीरे मंदिरों के कपाट खुलने लगे हैं इस बीच ही विश्व प्रसिद्ध महाकालेश्वर मंदिर आम श्रद्धालुओं के लिए 28 जून से खोलने पर आपदा प्रबंधन की बैठक में निर्णय लिया गया है।

वैक्सीनेशन प्रमाण के साथ कोरोना की रिपोर्ट दिखानी होगी

इस संबंध में, आज शुक्रवार को मंदिर को खोलने पर आपदा प्रबंधन की बैठक में निर्णय लिया गया है। जिसमें मंदिर के अलावा शहर को पूरी क्षमता के साथ सुबह 6 बजे से शाम 7 बजे खोलने पर सहमति बनी है। बैठक में बताया गया कि, 15 जून से खुलने वाले महाकाल मंदिर समेत काल भैरव, हरसिद्धि और मंगलनाथ मंदिर को चरणबद्ध तरीके से खोला जाएगा, ताकि एक मंदिर खोलते से ही श्रद्धालुओं की भीड़ नहीं पहुंचे। वही मंदिरों में वैक्सीन के दोनों डोज लगवा चुके हों या फिर 48 घंटे पहले की RT-PCR की निगेटिव टेस्ट रिपोर्ट साथ होने पर प्रवेश मिलेगा।

मंदिर समिति की बैठक में तय होगे नए दिशा-निर्देश

इस संबंध में बताया जहां है कि, फैसले के बाद अब नए दिशा-निर्देशों के लिए मंदिर समिति की बैठक होगी, जिसमें गाइडलाइन बनाई जाएगी। वहीं, मंदिर में एक बार में 4 श्रद्धालु ही प्रवेश कर सकेंगे। इसके अलावा सुरक्षा के नजरिए से मंदिर के बाहर कोरोना टेस्ट के लिए यूनिट भी रखी जा सकती है। जिसके जरिए अगर कोई श्रद्धालु बिना जानकारी पहुंचता है तो उसका एंटीजन टेस्ट करके रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद प्रवेश मिल सकेगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT