नव वर्ष पर हर-हर बम-बम के जयघोष से गूंजा महाकाल मंदिर
नव वर्ष पर हर-हर बम-बम के जयघोष से गूंजा महाकाल मंदिर Deepika Pal-RE
मध्य प्रदेश

नव वर्ष पर हर-हर बम-बम के जयघोष से गूंजा महाकाल मंदिर, पहुंचे कई श्रद्धालु

Author : Deepika Pal

उज्जैन, मध्यप्रदेश। वैश्विक महामारी कोरोना का संकटकाल नए साल के आगाज़ के साथ जहां अब तक जारी है वहीं दूसरी तरफ नए साल पर उज्जवल भविष्य की कामना करने आज यानि जनवरी के पहले दिन महाकाल मंदिर में दर्शन करने कई श्रद्धालु पहुंचे। जहां दूर दराज से आए भक्तों ने सुबह 6 बजे से ही पहुंचना शुरू कर दिया था।

मंदिर प्रशासन ने की भक्तों के लिए दर्शन की विशेष व्यवस्था

इस संबंध में बताते चलें कि, आज महाकाल मंदिर में जहां दर्शन और मंगल कामना करने कई भक्त पहुंच रहे हैं, वहीं इसे लेकर ही मंदिर प्रशासन ने भी कोरोना के नियमों का पालन करते हुए दर्शन की विशेष व्यवस्था की है। जिसे लेकर मंदिर प्रबंध समिति ने जानकारी देते हुए बताया कि, भस्मारती के बाद सुबह छह बजे से आठ बजे तक करीब आठ हजार लोगों ने बाबा महाकाल के दर्शन किए हैं। जहां मंदिर प्रांगण बाबा महाकाल के जयघोष से गूंजता रहा। मंदिर प्रांगण में प्रसाद काउंटर पर ज्यादा भीड़ देखी गई। दर्शन के बाद लोगों ने मंदिर में प्रसाद के रूप में मिलने वाले बेसन के लड्‌डू की खरीद की।

उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव राजेंद्र तिवारी ने किए दर्शन

इस संबंध में, मिली जानकारी के अनुसार आज सुबह उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव राजेंद्र तिवारी ने परिवार के साथ बाबा महाकाल के दर्शन किए। इसके अलावा कोरोना महामारी से मुक्ति के लिए बाबा महाकाल का पुजारियों ने पंचामृत से विशेष अभिषेक किया तो वहीं शुभ कामना करते हुए उन्हें छप्पन भोग का प्रसाद चढ़ाया गया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT