अब महाकाल मंदिर की भस्मारती में शामिल हो सकेंगे भक्त
अब महाकाल मंदिर की भस्मारती में शामिल हो सकेंगे भक्त Deepika Pal - RE
मध्य प्रदेश

खुशखबरी: अब महाकाल मंदिर की भस्मारती में शामिल हो सकेंगे भक्त, लिया निर्णय

Author : Deepika Pal

उज्जैन, मध्यप्रदेश। प्रदेश में महामारी कोरोना का संकट जहां टल गया है वहीं अब कोरोना के सुरक्षा नियमों का पालन करते हुए मंदिरों को खोल दिया गया है इस बीच आज मंगलवार को प्रसिद्ध महाकालेश्वर मंदिर से जुड़ी खबर सामने आई है। जहां समिति ने फैसला लिया है कि अब 15 मार्च से आम श्रद्धालु भी पहले की तरह भस्मारती में शामिल हो सकेंगे। वहीं गर्भगृह में भी प्रवेश मिल सकेगा।

मंदिर की समिति बैठक में लिया फैसला

इस संबंध में, आज मंगलवार को आयोजित हुई महाकाल मंदिर प्रबंध समिति की बैठक के दौरान फैसला लिया गया है। जहां कोरोना संकट के आठ महीने बाद अब बाबा महाकाल के दरबार में स्थित मंदिर का नंदी हॉल, गणेश मंडपम् और कार्तिकेय मंडपम् जय महाकाल के जयकारों से गूंजेगा। इसके साथ ही शिवलिंग पर हरिओम जल चढ़ाने का फैसला महाशिवरात्रि के बाद लिया जाएगा।

पूरी क्षमता के साथ आम श्रद्धालुओं को दिया जाएगा प्रवेश

इस संबंध में मंदिर समिति की बैठक में यह सहमति बनी है कि, अब भस्मारती में पूरी क्षमता के साथ आम श्रद्धालुओं को प्रवेश दिया जाएगा। जैसा कि, जिले के कलेक्टर आशीष सिंह ने बताया है। इसके तहत कोरोना की गाइडलाइन का पालन करते हुए भस्मारती के साथ ही गर्भगृह में भी बाबा के भक्तों को प्रवेश दिया जाएगा ताकि महाकाल का अभिषेक भी कर सकें। बताया जा रहा है कि, भस्मारती और गर्भगृह में आम श्रद्धालुओं के प्रवेश को महाशिवरात्रि के बाद पहले सोमवार से या सात-आठ दिनों के अंदर शुरू कर दिया जाएगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT