CM Shivraj in Ujjain Mahakal Temple
CM Shivraj in Ujjain Mahakal Temple Raj Express
मध्य प्रदेश

Ujjain News: वर्षा की प्रार्थना स्वीकार करने पर मुख्यमंत्री शिवराज ने परिवार समेत महाकाल में किया पूजन

Deeksha Nandini

हाइलाइट्स :

  • सीएम चौहान ने की थी उज्जैन में बारिश के लिए प्रार्थना।

  • सीएम ने परिवार संग पहुंचकर किया बाबा महाकाल को धन्यवाद।

  • प्रदेश में इन दिनों जारी है भारी बारिश का दौर।

CM Shivraj in Ujjain Mahakal Temple : उज्जैन। मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार को उज्जैन के महाकाल मंदिर में परिवार समेत पहुंचकर पूजन- अर्चन की है। मंदिर में उनके साथ पत्नी साधना सिंह भी मौजूद रही। करीब वे एक घण्टे तक महाकाल मंदिर में पूजन अभिषेक कर महाकाल का आर्शीवाद लिया। इससे पूर्व सीएम शिवराज ने प्रदेश में बारिश करने को लेकर उज्जैन के बाबा महाकाल के दरबार में विशेष अनुष्ठान किया था। जिसके बाद से समूचे प्रदेश में इंद्रदेव की कृपा बनाकर झमाझम बारिश हो रही है। सीएम के साथ प्रदेशवासियों की अर्जी सुनने के लिए सीएम ने आज बाबा महाकाल के दरबार में माथा टेका है।

इससे पहले सीएम शिवराज ने बीते 4 सितंबर को महाकाल महाराज के दरबार में महारूद्र अनुष्ठान किया गया था। जिसमें मुख्यमंत्री ने 66 महंतों के साथ बैठकर 2 घंटे तक पूजा की थी। महाकाल मंदिर में यह विशेष पूजा पं.घनश्याम पुजारी के द्वारा शुरू कराइ गई थी।

महाकाल के दर्शन करने पहुंचे सीएम चौहान ने कहा कि, जब पिछले सोमवार को महाकाल से प्रार्थना करने आए थे, तब राज्य में सूखे जैसी स्थिति थी, फसलें सूख रही थीं और खेत लगभग सूखे हुए थे...मैंने भगवान से प्रार्थना की कि बारिश हो और फसलें हरी हो जाएं...भगवान ने हमारी प्रार्थना स्वीकार कर ली है और इस सप्ताह राज्य में भारी बारिश हुई है, इसलिए मैं यहां आभार व्यक्त करने आया हूं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT