उज्जैन में PFI के दफ्तर को पुलिस ने किया सील
उज्जैन में PFI के दफ्तर को पुलिस ने किया सील Social Media
मध्य प्रदेश

उज्जैन में PFI के दफ्तर को पुलिस ने किया सील, कई सदस्यों को किया गिरफ्तार

Sudha Choubey

उज्जैन, मध्यप्रदेश। एटीएस और एनआइए की टीम ने आज बुधवार को मध्यप्रदेश के उज्जैन जिले में तोपखाना में संचालित होने वाले पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) के दफ्तर को सील कर दिया है। इससे पहले उज्जैन और महिदपुर से पीएफआइ के 4 सदस्यों को गिरफ्तार किया गया है। बता दें, यहां तोपखाना क्षेत्र में भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है, पूरा एरिया छावनी सा नजर आने लगा है।

बता दें कि, आज बुधवार सुबह-सुबह उज्जैन पुलिस ने पीएफआइ (PFI) के तोपखाना स्थित शफी सेठ रेसीडेंसी में दफ्तर पर दबिश दी। दफ्तर से दस्तावेज भी जब्त किए गए और इसे सील कर दिया गया। रेसीडेंसी के मालिक से पूछताछ की गई है। मौके पर किसी प्रकार की अप्रिय स्थिति नहीं बने, इसके लिए भारी मात्रा में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

आपको बता दें कि, उज्जैन से अब तक 5 लोगों को पकड़ा गया है। हिरासत में लेने के बाद बुधवार को उज्जैन पुलिस ने महाकाल थाना क्षेत्र के तोपखाना स्थित शफी रेसीडेंसी में छापामार कार्रवाई की। यहां संचालित होने वाले PFI दफ्तर को भी सील कर दिया गया है।

पुलिस ने बताया:

पुलिस ने इसको लेकर बताया कि, "तोपखाना क्षेत्र में शफी सेठ रेसीडेन्सी में पीएफआइ का दफ्तार संचालित होता था। बुधवार सुबह अधिकारियों ने यहां पहुंचकर दफ्तर सील कर दिया। इस दौरान कई दस्तावेज भी बरामद किए गए हैं।"

पुलिस ने कहा कि, "पीएफआइ के सदस्य कट्टरपंथी युवाओं का समूह तैयार कर रहे थे। पुलिस ने पीएफआइ से जुड़े कई सदस्यों से पूछताछ शुरू कर दी है।"

जानकारी के लिए बता दें कि, मध्य प्रदेश के उज्जैन और आसपास के क्षेत्र में एक समय में प्रतिबंधित संगठन सिमी खासी सक्रिय रहा है। हालांकि, प्रतिबंध लगाने के बाद संगठन की गतिविधियां लगभग समाप्त हो गई। इसके बाद PFI ने अपनी सक्रियता बढ़ाई थी। साल 2021 में पुलिस ने संगठन के कई सदस्यों पर विभिन्न धाराओं में केस भी दर्ज किए थे। पुलिस अधिकारी अभी कई और बिंदुओं पर भी जांच कर रहे हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT