पुलिस प्रशिक्षण शाला निभाएगी यह भूमिका
पुलिस प्रशिक्षण शाला निभाएगी यह भूमिका Deepika Pal - RE
मध्य प्रदेश

कोरोना की जंग में पुलिस प्रशिक्षण शाला निभाएगी यह भूमिका

Author : Deepika Pal

राज एक्सप्रेस। मध्‍यप्रदेश पुलिस के जवान जहाँ 24 घंटे मुस्‍तैद रहकर वैश्विक महामारी कोरोना से लोहा ले रहे हैं, वहीं अपनी अधोसंरचना के द्वार भी मध्‍यप्रदेश पुलिस ने कोरोना से बचाव के लिए खोल दिए हैं। इस कड़ी में उज्‍जैन में मक्‍सी रोड़, पाटपाला स्थित पुलिस प्रशिक्षण शाला को क्‍वारंटाइन सेंटर बनाया गया है। पीटीएस उज्‍जैन को क्‍वारंटाइन सेंटर बनाए जाने के लिए हॉस्‍टल के साथ-साथ संपूर्ण परिसर की साफ-सफाई कराई गई है। साथ ही हॉस्‍टल एवं शासकीय भवनों के प्रत्‍येक कक्ष, टॉयलेट, बाथरूम आदि समस्‍त स्‍थानों को नगर निगम उज्‍जैन के माध्‍यम से सेनिटाईज कराया गया है। पीटीएस परिसर के मुख्‍य प्रवेश द्वार एवं क्‍वार्टर गार्ड पर हेण्‍डवाश, सेनिटाईजर व टिश्‍यू पेपर रखवाए गए हैं।

परिसर में अनावश्‍यक व्‍यक्तियों के प्रवेश पर पूर्णत: प्रतिबंध लगा दी गया है। क्‍वारंटाइन सेंटर के लिए जिला प्रशासन से उपलब्‍ध गद्दे, चादर, तकिया एवं तकिया कवर के सेट प्रत्‍येक पलंग पर बिछाए गए हैं। बेरीकेटिंग के माध्‍यम से आवासीय परिसर से क्‍वारंटाइन सेंटर को अलग कर निवासरत अधिकारियों-कर्मचारियों एवं उनके परिवारजनों की सुरक्षा सुनिश्चित की गई है। साथ ही कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए इकाई में पदस्‍थ समस्‍त अधिकारी-कर्मचारियों को मास्‍क एवं सेनिटाईजर वितरित किए गए हैं।

नवनिर्मित क्‍वारंटाइन सेंटर के लिए जिला प्रशासन ने जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला बाल विकास श्री गौतम अधिकारी एवं पीटीएस से उप पुलिस अधीक्षक श्री एल.के.मालवीय को नोडल अधिकारी बनाया गया है। नोडल अधिकारियों, जिला प्रशासन एवं इकाई के वरिष्‍ठ अधिकारियों द्वारा प्रत्‍येक दिवस क्‍वारंटाइन सेंटर का भ्रमण किया जा रहा है।

पुलिस अधीक्षक, पीटीएस उज्‍जैन द्वारा समय-समय पर कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए प्रशिक्षण शाला में पदस्‍थ समस्‍त अधिकारियों-कर्मचारियों एवं परिसर में निवासरत उनके परिवारजनों को जागरूक किया जा रहा है।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT