एसडीएम ने अग्रवाल दाल मिल को किया अधिग्रहित
एसडीएम ने अग्रवाल दाल मिल को किया अधिग्रहित Social Media
मध्य प्रदेश

नागदा : एसडीएम ने अग्रवाल दाल मिल को किया अधिग्रहित

राज एक्सप्रेस

नागदा, मध्यप्रदेश: समर्थन मूल्य की खरीदी अब अंतिम दौर में पहुंच चुकी है, जिसमें प्रशासन द्वारा अब ट्राली से उपज तौला जा रहा है इसके लिए सोमवार को एसडीएम ने इंगोरिया रोड स्थित अग्रवाल दाल मिल के गोदाम को अधिग्रहित किया। वहीं रतन्याखेड़ी रोड स्थित एक निजी वेयर हाउस में खरीदी शुरु कर दी गई। इधर डीसीसीबी के जिलास्तर के अधिकारी दिनभर शहर में डेरा डाले रहे।

समर्थन मूल्य की खरीदी अब अंतिम दौर में पहुंच चुकी है एसडीएम रामप्रसाद वर्मा ने सोमवार को किसानों को स्पष्ट कर दिया कि जिन किसानों का ऑनलाईन सूची में नाम दर्ज है अब उनकी उपज को ही खरीदा जाएगा। किसानों की सुविधा के लिए सोमवार को एसडीएम वर्मा एवं डीसीसीबी के सीईओ आलोक यादव के साथ इंगोरिया रोड स्थित अग्रवाल दाल मिल के वेयर हाउस अधिग्रहित किया।

एसडीएम वर्मा के अनुसार पासलोद उपार्जन केंद्र पर लगभग 100 ट्रालियां कतारबद्ध है ऐसे में इन ट्रालियों को आईटीसी के तौल कांटे पर तौलने के बाद दाल मिल में खाली किया जाएगा, जिसमें मार्केटिंग के कर्मचारियों द्वारा बैंगिंग किया जाएगा। उन्होंने बताया कि इसी तरह बेड़ावन की धाकड़ धर्मशाला में गेहूं स्टॉक करने में कुछ परेशानियां आ रही थी। लेकिन भाजपा के नदंराम धाकड़ के प्रयासों से समस्या का समाधान हुआ और धाकड़ धर्मशाला में गेहूं का स्टॉक होना शुरु हो गया।

इधर नागदा उपार्जन केंद्र पर आवक अधिकार होने से एसडीएम वर्मा ने रतन्याखेड़ी रोड स्थित पटेल फार्म हाउस पर आनन फानन में खरीदी शुरु की। कृषि उपज मंडी नागदा से पूरा सिस्टम फार्म हाउस पर शिफ्ट कर दिया गया। एसडीएम वर्मा ने फार्म हाउस में खरीदी की कमान तहसीलदार विनोद शर्मा को सौंपी, जिसके साथ मंडी सचिव बीएल चौधरी, मार्केटिंग के रामचंद्र कैथवास, अशोक पोरवाल, निलेश बैरागी सहित अन्य कर्मचारी जुटे हुए हैं।

समर्थन मूल्य की खरीदी के सिस्टम में परिवर्तन कर दिया, ताकि किसानों को राहत मिल सके। एसडीएम वर्मा के अनुसार पहले किसानों की ट्राली से उपज तौलकर सीधे बैग में भरा जाता था, लेकिन अब बारिश को देखते हुए खरीदी में आंशिक रुप से परिवर्तन किया गया है। जिसमें ट्राली की उपज तौल कांटे पर तौलकर सीधे खाली की जा रही है इसके बाद मार्केटिंग के कर्मचारियों द्वारा बैंगिंग किया जा रहा है।

समर्थन मूल्य पर खरीदी गई उपज को सोमवार की शाम तक सिमेटने के लिए जिला मुख्यालय से आदेश मिले थे, जिसके तहत नागदा में एक दाल मिल को अधिग्रहित कर कार्य शुरु कर दिया गया है।
आलोक यादव, सीईओ-डीसीसीसीबी उज्जैन
पासलोद उपार्जन केंद्र का गेहूं अग्रवाल दाल मिल और नागदा उपार्जन केंद्र का गेहूं पटेल फार्म हाउस पर संग्रहित किया जा रहा है। ताकि किसानों को राहत मिल सके।
रामप्रसाद वर्मा, एसडीएम, नागदा

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT