उज्जैन पुलिस गुमशुदा समझकर बच्ची की तलाश रही थी।
उज्जैन पुलिस गुमशुदा समझकर बच्ची की तलाश रही थी। RE-Bhopal
मध्य प्रदेश

Ujjain News: बच्ची की मौत के पीछे पड़ोसी द्वारा तंत्र क्रिया का शक, परिजनों ने की दोषियों के लिए फांसी की मांग

gurjeet kaur

Ujjain News: कमल कॉलोनी क्षेत्र में रहने वाली बच्ची 2 दिन से गायब थी। बच्ची खेलते समय अचानक गायब हो गई थी। इस बच्ची का नाम राजनंदनी उर्फ नन्नू बताया जा रहा है। बच्ची की लाश जीवाजीगंज थाना क्षेत्र के नाले में एक बोरे में बंद मिली है। बच्ची मात्र 4 वर्ष की थी। उज्जैन पुलिस गुमशुदा समझकर बच्ची की तलाश रही थी। पुलिस को बच्ची की लाश जूना सोमवारिया मार्ग पर एक कचरे के ढेर में मिली। बच्ची की लाश को जिला चिकित्सालय भेज दिया गया था। जहाँ एफएसएल टीम की डॉ. प्रीति गायकवाड ने जांच की। इन्होने बच्ची की मौत 12 से 24 घंटे पूर्व होने की बात कही थी। अभी पोस्टमार्टम रिपोर्ट नहीं आयी है, रिपोर्ट आने की बाद ही मौत के कारणों की पुष्टि की जा सकेगी।

कैसे हुई ह्त्या : पुलिस द्वारा सीसीटीवी फुटेज की जांच किये जाने पर दो युवक विक्की ठाकुर और अजय को पकड़ा गया है। इनसे पूछ्ताछ की गई है इस मामले में पड़ोस में रहने वाली 19 वर्षीय युवती रानू को भी हिरासत में लिया गया है। पुलिस को शक है की इन्ही लोगो ने बच्ची का गाला दबाकर उसकी हत्या की है। कॉलोनी में रहने वाले अन्य पड़ोसियों को शक है कि तंत्र मन्त्र के चलते बच्ची की ह्त्या की गई है। अभी इस बात की कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट शुक्रवार तक आएगी।

परिजनों ने की फांसी की मांग :

इस मामले में बच्ची राजनंदनी के पिता ने दोषियों के लिए फांसी की मांग की है। परिजनों द्वारा सहायता राशि की मांग किये जाने पर तत्काल 50,000 की सहायता राशि कलेक्टर कल्याणी पांडे द्वारा दी गई। प्रशासन ने दोषियों के खिलाफ सख्त कदम उठाने का आश्वासन दिया है। इस घटना पर उज्जैन महापौर मुकेश टटवाल ने दुख व्यक्त करते हुए कहा कि घटना की जितनी निंदा की जाए उतनी कम है।

किया जाएगा डायटम टेस्ट :

आशंका जताई जा रही थी की बच्ची को पानी में डूबकर मारा गया है। इस बात की पुष्टि के लिए पोस्टमॉर्टम के दौरान डायटम टेस्ट कराया जाएगा। रिपोर्ट आने में 2 दिन का समय लगेगा। सैंपल को भोपाल भेज दिया गया है। जांच के बाद स्पष्ट होगा की हत्या कैसे की गई। पानी में डूबकर जब किसी की मौत होती है तो गले व अन्य रास्तों के माध्यम से शरीर के अंदर पानी प्रवेश करता है। रक्त संचार रुकने से व्यक्ति की मौत हो जाती है। इस तरह से मरने वाले के शरीर में डायटम पाया जाता है। बच्ची का डीएनए टेस्ट भी कराया जा रहा है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT