Ujjain: कई मंदिर पानी में डूबे
Ujjain: कई मंदिर पानी में डूबे Social Media
मध्य प्रदेश

Ujjain: बारिश के कारण शिप्रा नदी का बढ़ा जलस्तर, आस-पास के कई मंदिर पानी में डूबे

Priyanka Yadav

उज्जैन, मध्यप्रदेश। प्रदेश में बारिश का सिलसिला लगातार जारी है, ऐसे में कई जिलों में तेज बारिश हो रही है। वहीं उज्जैन और आसपास के इलाकों में हो रही लगातार बारिश की वजह से शिप्रा नदी (Shipra River) का जलस्तर अचानक से बढ़ गया है, जिसके बाद आस-पास के कई मंदिर पानी में डूब गए है।

शिप्रा नदी का बढ़ा जलस्तर :

बारिश की वजह से शिप्रा नदी उफना गई :

उज्जैन में अचानक बदले मौसम का असर आज भी है। यहां कभी कम तो कभी ज्यादा बारिश का दौर जारी है। वहीं कल से लगातार हो रही बारिश की वजह से शिप्रा नदी उफना गई है। रामघाट स्थित कई मंदिर जलमग्न हो चुके हैं।

घाट किनारे के मंदिर आधे से ज्यादा डूब गए :

मिली जानकारी के मुताबिक, पिछले 24 घंटों में उज्जैन में करीब एक इंच पानी गिर चुका है। तेज बारिश की वजह से शिप्रा नदी का जलस्तर बढ़ने से घाट किनारे के मंदिर आधे से ज्यादा डूब गए हैं। यहां बने छोटे पुल के ऊपर से पानी बह रहा है। इससे पहले भी उज्जैन में हुई बारिश की वजह से घाट किनारे के मंदिर डूब चुके है, जिसके बाद होमगार्ड के सैनिकों को तैनात कर दिया गया था , ताकि श्रद्धालु नदी के नजदीक तक ना जा सकें।

कई जिलों में हो रही है लगातार बारिश :

बताते चले कि, बीते दिनों से राजधानी समेत कई जिलों में लगातार बारिश हो रही है। बारिश की वजह से कई निचले इलाकों में पानी भर गया है। वहीं जोरदार बारिश से कई रास्ते नाले बन गए है। इधर राजधानी भोपाल और इंदौर की सड़कों पर पानी बहनें लगा, ऐसे में आवाजाही करने वाले दो पहिया और चार पहिया वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ा, कई स्थानों पर सड़कों पर पानी भरने से लोगों को अपना रूट भी बदलना पड़ा है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT