ग्रामीण लगे बैंकों की लंबी कतार में
ग्रामीण लगे बैंकों की लंबी कतार में Social Media
मध्य प्रदेश

जिंदगी और कोरोना की लड़ाई में ग्रामीण लगे बैंकों की लाइन में

Deepika Pal

राज एक्सप्रेस। मध्य प्रदेश में एक ओर जहां कोरोना के बढ़ते कहर ने सभी वर्गो को कई स्तर से प्रभावित किया है तो वहीं सरकार द्वारा शहरी क्षेत्र समेत ग्रामीण अंचलों के लोगों को किसी भी प्रकार की समस्या ना हो इसके लगातार प्रयास किए जा रहे हैं, इन प्रयासों में बैंकों से सुविधा देने के बजाय कियोस्क सेंटर से सेवाएं दी जा रही थीं। जिसे लेकर उज्जैन के खाचरोद से एक खबर सामने आई जहां कियोस्क सेंटर की सेवाएं ना मिलने से परेशान लोगो ने बैंकों के सामने लंबी कतार लगाई है।

बैंकों के बाहर लगी लंबी कतारें

इस सम्बन्ध में, उज्जैन शहर से सटे बैंक ऑफ इंडिया खाचरौद के बाहर लंबी कतार इस बात की साक्षी है कि धूप में सहायता के लिये किस तरह से चप्पलों को लाइन में लगाकर धूप से बचते हुए सहायता राशि के लिये इंतजार करना पड़ रहा है। इसके साथ ही कोरोना के बीच सरकारी मदद की राशि के इंतजार में बैंकों के बाहर जनधन खातों से निकासी के लिये धूप में लंबी लंबी लाइन में खड़े हैं।

कियोस्क सुविधा हुई फेल

बता दें कि, सरकार ने ग्रामीण अंचलों में बैंकिंग सुविधा देने के लिए कियोस्क सेंटर स्थापित किए थे लेकिन ग्रामीण अंचलों में सेवा के नाम पर बैंकों के अधिकृत कियोस्क सेंटर ग्रामीण क्षेत्रों में सेवा के नाम पर रजिस्टर्ड हैं जो वर्तमान हालातों में सेवा देने में असमर्थ साबित हो रहे हैं, ऐसे में इन कियोस्क सेंटरों का कोई औचित्य नहीं है।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT