उप्र के सीएम योगी के जल्द स्वस्थ होने की कामना के साथ यज्ञ शुरू
उप्र के सीएम योगी के जल्द स्वस्थ होने की कामना के साथ यज्ञ शुरू Deepika Pal-RE
मध्य प्रदेश

उज्जैन: उप्र के सीएम योगी के जल्द स्वस्थ होने की कामना के साथ यज्ञ शुरू

Author : Deepika Pal

उज्जैन, मध्यप्रदेश। प्रदेश में वैश्विक महामारी कोरोना संकट का असर जहां बढ़ता जा रहा है वहीं, इसकी चपेट में अब तक कई नेता और मंत्री सामने आ चुके हैं इस बीच ही हाल ही में कोरोना संक्रमित हुए उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के जल्दी कामना करते हुए बगलामुखी मंदिर में 9 दिन के मिर्ची यज्ञ का शुभारंभ किया है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ नाथ संप्रदाय के है अध्यक्ष

इस संबंध में बताते चलें कि, उज्जैन के भैरवगढ़ मार्ग स्थित बगलामुखी मंदिर में सीएम योगी के लिए मिर्ची यज्ञ किया जा रहा है। जिसे लेकर बगलामुखी मंदिर के पीर योगी रामनाथ ने बताया की तिल्ली, खड़ी लाल मिर्च, घी, तिल्ली, नमक, नींबू, सरसों तेल और अनाज हवन कुंड में डाला जा रहा है। बता दें कि, उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ नाथ संप्रदाय के अध्यक्ष हैं। वह गोरखनाथ पीठ के पीठाधीश्वर भी हैं। इस संप्रदाय के पूरे देश भर में अनुयायी हैं। उनके इस प्रकार से संक्रमित होने पर देशभर में अनुयायियों द्वारा कामना की जा रही है।

संतों ने नहीं किया कोरोना गाइडलाइन का पालन

इस संबंध में बताते चलें कि, यज्ञ के दौरान साधु संत खुद ही कोरोना गाइडलाइन का पालन नहीं करते हुए दिख रहे हैं। जहां उनके द्वारा बिना मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग के पूजन किया जा रहा है। बताते चलें कि, बीते दिनों ही शहर के मंदिर में कोरोना संक्रमण से एक पुजारी की मौत होने की खबर सामने आईं थी जिसके बाद मंदिरों में प्रवेश पर रोक लग गयी थी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT