एसपी और सीएसपी को हटाया
एसपी और सीएसपी को हटाया Syed Dabeer Hussain - RE
मध्य प्रदेश

उज्जैन शराब कांड में 2 बड़े अधिकारियों पर गिरी गाज, SP और CSP को हटाया

Author : Priyanka Yadav

भोपाल, मध्यप्रदेश। महाकाल की नगरी उज्जैन में कथित रूप से जहरीले नशीले पदार्थ (शराब या स्प्रिट) के सेवन से कई लोगों की मौत हो गई थी, उज्जैन जहरीली शराब कांड के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को गंभीरता से लेते हुए एसआईटी की रिपोर्ट के बाद मुख्यमंत्री की बड़ी कार्रवाई, बता दें कि उज्जैन शराब कांड में अब एसपी मनोज सिंह को हटाया गया है वही सीएसपी को निलंबित करने के आदेश दे दिए हैं।

सीएम के आदेश के बाद एसपी-सीएसपी को हटाया :

बता दें कि इस मामले में एसआईटी की जांच रिपोर्ट आने के बाद शिवराज ने इस संबंध में रविवार को बैठक की और कार्रवाई के आदेश दिए। इस मामले में मुख्यमंत्री के निर्देश पर एसआईटी जांच के लिए पहुंची थी। एसआईटी की जांच के बाद दो बड़े अधिकारियों पर गाज गिरी है। मुख्यमंत्री के आदेश के बाद उज्जैन के एसपी मनोज सिंह को हटाया दिया गया है। वहीं, क्षेत्र के सीएसपी रजनीश कश्यप को सस्पेंड किया गया है।

अवैध रूप से नशीली वस्तुओं का विक्रय और व्यापार हर स्थिति में रोका जाए। सड़कों पर बैठने वाले भिखारी या अत्यंत गरीब लोग इस तरह की वस्तुओं के सेवन के लिए प्रेरित ना हों, इसके लिए निरंतर अभियान चले।
मुख्यमंत्री शिवराज ने कहा-

शिवराज ने ट्वीट कर कहा

मुख्यमंत्री ने निवास पर वरिष्ठ अधिकारियों के साथ आयोजित बैठक में उज्जैन में तीन दिन पूर्व ज़हरीली शराब पीने से हुई मौतों के मामले को गंभीरता से लेते हुए उज्जैन पुलिस अधीक्षक को हटाने के निर्देश दिए। सीएम ने संबंधित क्षेत्र के नगर पुलिस अधीक्षक (सीएसपी) के निलंबन के निर्देश भी दिए हैं। मुख्यमंत्री ने इस तरह की अवैध गतिविधियों में लिप्त माफिया के विरुद्ध सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT